विजिलैंस जागरुकता सप्ताह के अधीन सरकारी कॉलेज में करवाया गया भ्रष्टाचार संबंधी वैबीनार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर में प्रिंसीपल वी.के.सिंह के नेतृत्व में वाईस प्रिंसीपल जोगेश और रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार के सहयोग से विजिलैंस जागरुकता सप्ताह के अधीन भ्रष्टााचार सम्बंधी आनलाईन वैबीनार, भाषण और लेखन मुकाबले तथा शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इसमें वाईस प्रिंसीपल जोगेश ने कहा कि भ्रष्टाचार आजकल इतना फैल चुका है कि यह लोगों की आदत का हिस्सा बन गया है। युवा वर्ग आगे आकर समाज को इससे छुटकारा दिला सकता है।

Advertisements

रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि भ्रष्टाचार जंगल की आग की तरह समाज में फैलता जा रहा है और यह रुपयों, तोहफों, चापलूसी और नशे के रुप में समाज को नष्ट कर रहा है। आज की राजनीति और समाज पर इसने अपना अधिकार पूरी तरह से जमा लिया है। इसके कारण जिसे हक मिलना चाहिए उसे नहीं मिल पाता और जिसे नहीं मिलना चाहिए उसे मिल जाता है। हम सबको इसका विरोध करना चाहिए और अपने हक को कानूनी तौर पर प्राप्त करने के लिए बिना डर-भय के आगे आना चाहिए। भ्रष्टाचार को केवल निचले स्तर से ही नहीं बल्कि उच्च स्तर से समाप्त करने का प्रयास करना चाहिए तभी इसे समाप्त किया जा सकता है। इस अवसर पर विद्यार्थियों और लोगों को विजय कुमार की तरफ से शपथ दिलाई गई कि भ्रष्टाचार के प्रति बनते फर्ज को नियमों और कानूनी सहायता से मिटाने के लिए वह ईमानदारी से प्रयास करेंगे। ना ही रिश्वत किसी से लेंगे और ना ही देंगे।

हमेशां ईमानदारी की राह पर चलते हुए लोगों के भले के लिए काम करेंगे। भ्रष्टाचार करने वालों पर कानूनी तौर पर कारवाई करवाकर अपना फर्ज निभायेंगे और समाज को भ्रष्टाचार मुक्त बनायेंगे। इस अवसर पर भ्रष्टाचार से सम्बंधित मंजू रानी, मानसी और साहिल ने भी अपने विचार प्रस्तुत किये और लेखन मुकाबले भी करवाये गये। मुख्य अतिथि मनोज दत्ता, प्रो. रणजीत कुमार और प्रो. कुलविन्द्र कौर ने भी इस सम्बंधी जागरुक किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here