सेंट सोल्जर स्कूल की वार्षिक फेट में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा, नशा करेंगे न करने देंगे’ का किया प्रण

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सेंट सोल्जर ग्रुप आफ इंस्टीच्यूशन्स द्वारा चिल्ड्रन डे को समर्पित करते हुए अपना वार्षिक फेट कम नशामुक्ति दिवस के रूप में मनाया गया। 42,000 के करीब युवा छात्रों, 2000 के करीब स्टाफ मेंबर्ज और छात्रों के अभिभावक इस कार्यक्रम का हिस्सा बने। फेट का उदघाटन सांसद संतोख चौधरी, एम.एल.ऐ. चौधरी सुरिंदर सिंह, ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा, मैनेजिंग डायरेक्टर राजन चोपड़ा, प्रो-चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा, प्रीतिका चोपड़ा, रीतू चोपड़ा द्वारा ज्योति प्रज्वलित कर किया गया।

Advertisements

सरस्वती वंदना के साथ शुरू हुए इस बाल मेले के दौरान पं. जवाहर लाल नेहरू जी की तस्वीर पर भूल मालाएं अर्पित की गई ओर सेंट सोल्जर के सभी स्टाफ, छात्रों ने पंजाब को नशामुक्त करने और नशा ना करेंगे ना करने देगें’ का प्रण करते हुए टीमें बनाकर लोगों में नशे के प्रति जागरूकता फैलाने की शपथ ली। कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने हैल्थी बेबी शो, फैंसी ड्रैस, मॉडलिंग, गिद्धा, भंगड़ा, कोरियोग्राफी, डांस इत्यादि प्रतियोगितायों में भाग लेते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। ग्रुप की सभी ब्रांचों के छात्रों ने अलग-अलग वर्किंग तथा नॉन वर्किंग मॉडल्स की प्रदर्शनी लगा कर अपनी साइंटिफिक अप्रोच का शानदार प्रदर्शन किया।

-सहयोगी कलाकारों के साथ स्कूल में पहुंच प्रसिद्ध गायक शैरी मान ने किया अपनी फिल्म मैरेज पैलेस’ की प्रमोशन की

इसके इलावा आर्ट एंड क्राफ्ट प्रदर्शनी में पर्यावरण को बचाने ओर बैस्ट आउट ऑफ वेस्ट’ थीम पर आधारित प्रदर्शनियां भी आकर्षण का केंद्र रहीं। बाल मेले के दौरान 100 के अधिक फूड स्टाल्स, गेम्स और अलग-अलग प्रकार के झूलों का भी छात्रों ने आनंद उठाया। फेट के दौरान मेले दा बादशाह’ टाइटल का एक लक्की ड्रा भी निकाला गया, जिस में विजेता छात्र आरुष कुमार को मारुती ऑल्टो कार के साथ सम्मानित किया गया। इस के इलावा मोटरसाइकिल, ऐसी, वाशिंग मशीन, कूलर, साइकिल तथा अन्य ढेरों इनाम छात्रों में बांटे गए। कार्यक्रम के दौरान संबोधन करते हुए सांसद संतोख चौधरी ने कहा कि आज के बच्चे ही हमारा भविष्य ओर शिक्षित बच्चे ही जागृति समाज का आधार बन सकते है।

शिक्षा एक ऐसा हथियार है, जिसके साथ हम गरीबी, आर्थिक ना-बराबरी, भ्रष्टाचार तथा अन्य समाजिक बुराईओं से लड़ सकते हैैं ओर जन-जन तक शिक्षा पहुंचाने के प्रयास से सेंट सोल्जर ग्रुप इस में अपना योगदान दे रहा है। इस अवसर पर मशहूर पंजाबी सिंगर शैरी मान भी आपनी फिल्म मैरेज पैलेस’ की प्रमोशन के लिए सहयोगी कलाकारों के साथ पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान करवाए गए हैल्थी बेबी शो में गुरअमृत ने पहला, भवनीत कौर ने दूसरा तथा जशनप्रीत सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। फैंसी ड्रैस मुकाबले में सेंट सोल्जर मान नगर जलंधर ने तथा लुधियाना ब्रांच ने पहला, टांडा तथा हदियाबाद ब्रांच ने दूसरा, न्यू मॉडल हाउस तथा लद्देवाली जलंधर ब्रांच ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। मॉडलिंग में टांडा और लुधियाना ब्रांच ने पहला, खाम्ब्रा और फगवाड़ा ब्रांच ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेतायों को सम्मानित किया गया ओर भविष्य के लिए शुभ कामनाएं दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here