श्री हरि ओम मंदिर में श्रद्धापूर्वक मनाई महार्षि बाल्मीकि जयंती

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। महार्षि बाल्मीकि जी ने हम सब के सामने मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम का जीवन प्रेरणा के रूप में रखा है। भगवान श्री राम से संबंधित बहुत से प्रसंगों में उन्होंने समरस्ता का प्रमुखता से वर्णन किया है और आज समरस्ता से ही समृध्द समाज का रास्ता तय हुआ है। उपरोक्त शब्द धर्म जागरण समन्वय पंजाब के प्रांत युवा आयाम प्रमुख संजीव तलवाड़ ने नारायण नगर स्थित श्री हरि ओम मंदिर में महार्षि बाल्मीकि जी की जयंती मनाने के अवसर पर कहे।

Advertisements

तलवाड़ ने कहा कि वर्तमान की समस्या को देखते हुए यदि हम सुखी जावन जीना चाहते हैं, तो हमें महार्षि बाल्मीकि जी दवारा कलमबध्द रामायण में भगवान श्री राम के आर्दशों को अपनाना होगा। उन्होने कहा कि महार्षि बाल्मीकि जी ने हमें व्यवहार कुशल, नीतिवान व चरित्रवान बनने की प्रेरणा दी है, क्यों कि उसी से ही भारत विश्रगुरू व सोने की चिडिय़ा बना था।

उन्होने कहा कि महार्षि बाल्मीकि जयंती पर हम सब को पुन: यह संकल्प दोहराने की जरूरत है। इस अवसर पर पूर्व पार्षद मोहन लाल पहलवान, नीति तलवाड़, नगर कार्यवाह राजीव महाजन, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश घाड़ू, विनोद हंस, तरसेम हंस, मंगू, बब्बू, वरूण सैनी, सूरज प्रकाश सूद, ऊषा किरण सूद, कृष्णा थापर, विपन कुमार व शहर के गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here