उपायुक्त देवाश्वेता ने दिव्यांगों को दी विश्व विकलांगता दिवस की शुभकामनाएं

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उपायुक्त देवाश्वेता बनिक ने जिला के सभी दिव्यांगजनों को विश्व विकलांगता दिवस की बधाई दी है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर 3 दिसंबर को विश्व विकलांगता दिवस का जिला स्तरीय समारोह का आयोजन नहीं किया जा रहा है।

Advertisements

देवाश्वेता बनिक ने बताया कि विश्व भर में हर वर्ष 3 दिसंबर को विकलांगता दिवस मनाने का मुख्य उद्देश्य दिव्यांगों के प्रति सामाजिक असमानता को मिटाने और उनके जीवन को बेहतर बनाने के लिए जागरुकता लाना है। उपायुक्त ने कहा कि दिव्यांगों के कल्याण, उत्थान और सशक्तिकरण के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के माध्यम से कई महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई जा रही हैं। दिव्यांगजनों को इन योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिला में किसी भी दिव्यांग को अगर किसी योजना के संबंध में कोई समस्या है तो वह स्वयं या अपने परिजनों के माध्यम से तहसील कल्याण अधिकारी कार्यालय और जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय से संपर्क कर सकता है। उपायुक्त ने जिला के दिव्यांगजनों और उनके परिजनों से सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here