टौणी देवी डिग्री कालेज भवन का जल्द होगा शिलान्यास: राजेंद्र राणा 

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । बमसन की दूरदराज इलाकों के हजारों लोगों की वर्षों पुरानी मांग  पूरी हो गई है।  विशेषकर बेटियों की उच्च शिक्षा का घर-द्वार  सपना पूरा होगा । यह बात विधायक राजेंद्र राणा ने टौणीदेवी व पटनौण स्कूलों के वार्षिक समारोहों में बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में कही।  विधायक राजेंद्र राणा मंगलवार को टौणी देवी क्षेत्र के दौरे पर थे।  

Advertisements

उन्होंने कहा सभी औपचारिकताएं भी पूरी कर कालेज के लिए बजट भी मिल गया है। बमसन की दूरदराज पंचायतों के हजारों लोगों की मांग थी कि टौणीदेवी में कालेज खुले। विशेषकर बेटियों को उच्च शिक्षा की पढ़ाई के लिए दिक्कतें आती थी, लेकिन वर्तमान प्रदेश कांग्रेस सरकार ने क्षेत्र की इस वर्षों पुरानी मांग को एक वर्ष के भीतर ही पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगले शैक्षणिक सत्र से अस्थाई रूप से टौणीदेवी के एक स्कूल में कक्षाएं भी संचालित कर दी जाएंगी। इससे पहले विधायक राजेंद्र राणा ने राजकीय उत्कृष्ट वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टौणीदेवी व राजकीय उच्च पाठशाला पटनौण के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोहों में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की तथा शिक्षा, खेल व अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर विधायक राजेंद्र राणा ने बच्चों से शिक्षा के साथ खेलकूद व अन्य गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने अभिभावकों व शिक्षकों से भी आह्वान करते हुए कहा कि किसी भी बच्चे के संस्कार व शिष्टाचार ही समाज की दिशा व दशा तय करते हैं, क्योंकि बचपन में दी गई शिक्षा आजीवन रहती है। इससे पहले समारोहों में पहुंचने पर टौणीदेवी पाठशाला के प्रधानाचार्य रजनीश रांगडा़, पटनौण के मुख्याध्यापक महेश एवं स्टाफ सदस्यों ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। समारोहों में बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। मुख्यातिथि ने अपनी ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here