पुराने परीक्षा केंद्रों पर नए सिस्टम से होगी पुलिस भती परीक्षा, बनाए 2 परीक्षा केंद्र

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। पुलिस आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा पुराने परीक्षा केंद्रों पर इस बार नए सिस्टम से होगी। जिला के 2522 अभ्यार्थियों के लिए परीक्षा राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हमीरपुर और डीएवी स्कूल सलासी, हमीरपुर में ही होगी। लेकिन, इस बार अभ्यर्थियों को रोल नंबर समेत एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र पर ही आवंटित किए जाएंगे। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र की जानकारी ई-मेल और मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से दी जाएगी।पुलिस आरक्षी भर्ती के लिए 8 सितम्बर को लिखित परीक्षा का समय दोपहर बारह बजे से एक बजे तक होगा।

Advertisements

बाल स्कूल हमीरपुर में एडमिट कार्ड संख्या एक से 8 सौ तथा डीएवी स्कूल सलासी में एडमिट कार्ड संख्या 801 से 2522 तक के अभ्यर्थियों को सुबह 8 बजे से 11 बजे के बीच रिपोर्ट करना होगा। आप को बता दें कि बीती 16 से 19 जुलाई को पुलिस लाइन मैदान दोसडक़ा में आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा को जिले के 2522 पुरुष और महिला अभ्यर्थियों ने उत्तीर्ण किया। इसके बाद इन अभ्यर्थियों का चयन 11 अगस्त को लिखित परीक्षा के लिए हुआ। लेकिन, 11 अगस्त की परीक्षा में धांधली होने के चलते वह रद्द कर दी गई और अब पुलिस विभाग आठ सितंबर को दोबारा इस परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है।

इसके लिए इस बार परीक्षा केंद्रों ही रोल नंबर देने का प्रावधान है। इस बारे में पुलिस अधीक्षक हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि 8 सितंबर को बाल स्कूल हमीरपुर और डीएवी स्कूल सलासी में ही परीक्षा होगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों पर ही एडमिट कार्ड दिए जाएंगे। सेंटर की जानकारी ई-मेल और मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से दी जाएगी। उन्होंने कहा कि दोनों परीक्षा केंद्रों में जैमर लगाए जायेंगे। किसी भी तरह का इलेक्टानिक्स डिवाईस लेकर परीक्षा केंद्र में आना सख़्त मना है तथा एंट्री से पहले पूरी जाँच होगी। उन्होंने कहा कि इस बार सख्त हिदायतों के कारण अभ्यर्थियों को पहले से ही जारी सभी निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here