सम्मन देने गए कोर्ट कर्मचारी के साथ शराबी ने की धक्कामुक्की व मारपीट

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। जिला न्यायालय हमीरपुर से सम्मन तामील करवाने गये एक कोर्ट कर्मचारी के साथ शराब के नशे में बहके एक व्यक्ति ने गाली गलौज और धक्का मुक्की कर दी। घटना भोटा के समीप ठमानी मंझली क्षेत्र की है। कर्मचारी कोर्ट में बैलिफ की पोस्ट पर तैनात है तथा कोर्ट की परमिशन के बाद ही ठमानी मंझली गाँव में सम्मन तामील करवाने गया था। मिली जानकारी के अनुसार कर्मचारी ने घटना की सूचना तुरंत कोर्ट में तैनात नाजऱि को दी। इस पर पुलिस को शीघ्र मौके पर पहुँच कर्मचारी को सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा गया। पुलिस ने मौके पर पहुँच कुलदीप सिंह पुत्र निक्का राम गाँव ठमानी मंझली को हिरासत में लेकर मैडिकल करवाया व इसके बाद गिरफ्तार कर एसडीएम कोर्ट में पेश किया।

Advertisements

मौक़े पर पहुँच करवाया मैडिकल, मठानी मंझली का कुलदीप गिरफ्तार

वहीं कर्मचारी बैलिफ के अनुसार वह वीरवार को एक सिविल मिसलेनियस एपलिकेशन में 14 सम्मन लेकर ठमानी मंझली गया था। इनमें से 12 सम्मन तामील हो गये। वह जब इसी गाँव के कुलदीप कुमार के घर सम्मन तामील करवाने पहुँचा तो उसकी पत्नी ने सम्मन ले लिए। थोड़ी देर बाद रत्न चंद शराब के नशे में धुत होकर उसके सामने आ गया व गाली गलौज एवं धक्कामुक्की करने लगा।

गाँव की औरतों ने कर्मचारी को कुलदीप के चंगुल से बचाया

आपको बता दें कि कोर्ट के कर्मचारी कोर्ट कि परमिशन के बाद ही सम्मन तामील करवाने जाते हैं तथा नियमों के तहत अपनी ड्यूटी निभाते हैं। उन्हें कई बार इस तरह के शराबी व्यक्तियों से भी अपने आप को सुरक्षित रखना पड़ता है। इस बारे में डीएसपी हितेश लखनपाल ने बताया कि कोर्ट कर्मचारी की शिकायत के बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए कुलदीप सिंह पुत्र निक्का राम को गिरफ्तार किया। आरोपी को एसडीएम की अदालत में पेश किया गया, जहाँ उसे जमानत मिल गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here