नौजवान सभा ने 1971 इंडो-पाक युद्ध की 50वीं वर्षगांठ मनाई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। यूथ क्लब सुंदर नगर द्वारा 1971 की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्षय में विजय दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें भाजपा स्पोर्टस सैल पंजाब के कन्वीनर डा. रमन घई विशेष आतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। इस अवसर पर डा. घई ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय सेना आज विश्व की सर्वोत्म सेनाओं में से एक है।

Advertisements

जिस प्रकार भारतीय सेना ने आज से 50 वर्ष पहले 1971 इंडो पाक युद्ध में पाक सेना के दांत खट्टे कर पाकिस्तान के लगभग 93000 सैनिकों को हथियार डालने के लिए मजबूर किया। भारत की इस विजय को विश्व इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा गया है। डा. घई ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाक ने भारत में आतंकवादी भेजने बंद न किए तो शीर्घ ही बंगलादेश की तरह पाक के एक बार फिर से टुकड़े करने के लिए भारतीय सेना तैयार है। इस अवसर पर डा. घई ने कहा कि भारतीय सेना का जवान व भारत का किसान हमेशा ही देश का गौरव रहा है।

हम सभी भारतीयों को अपनी सेना व किसान पर गर्व है। इस अवसर पर नौजवान सभा की ओर से 1965 व 1971 के युद्ध में विजय भारतीय सेना का हिस्सा रहे हवलदार ठाकुर सोहन सिंह को सम्मानित किया गया। इस मौके पर 1971 के युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को 2मिनट का मौन रखकर श्रदांजलि दी गी। इस अवसर पर सभा के प्रधान बादल सिंह के अलावा डा. पंकज शर्मा, डा. राज कुमार, डा वशिष्ठ, जगन नाथ, अशोक सैनी, लक्की कुमार, जसबीर सिंह, गगनदीप, तारिया सिंह, काबल सिंह, येशु जैन, चिनू शर्मा, दविंदर सिंह आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here