पंजाब सरकार द्वारा रेगुलर आधार पर 124 मैडीकल अफसरों की नियुक्ति

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, पंजाब स. बलबीर सिंह सिद्धू द्वारा आज रेगुलर आधार पर 124 मैडीकल अफसरों (जनरल) को नियुक्ति पत्र दिए गए।इस मौके पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, पंजाब ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के घर-घर रोजग़ार के सपने को पूरा करने के उद्देश्य से 500 मैडीकल अफसरों की नियुक्ति प्रीक्रिया अधीन आज 124 मैडीकल अफसरों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि विभाग अधीन ये सभी नियुक्तियाँ मेरिट के आधार पर पारदर्शी ढंग के साथ की गई हैं और इनसे सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी को पूरा करने में सहायता मिलेगी जिससे सरकारी अस्पतालों में मैडीकल सेवाओं को मज़बूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि इससे कोरोना के मरीज़ों को बढिय़ा स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में भी सहायता मिलेगी। स. बलबीर सिंह सिद्धू ने विभाग में नये नियुक्त किये गए डॉक्टरों को बधाई देते हुए उनको इमानदारी और निष्ठा के साथ जि़म्मेदारी निभाने के लिए प्रेरित किया और नि:स्वार्थ ढंग से लोगों की सेवा करने के लिए कहा।

बलबीर सिंह सिद्धू ने बताया कि पंजाब में घर-घर रोजग़ार मुहिम अधीन पिछले 3 सालों में रेगुलर और ठेके के आधार पर स्वास्थ्य विभाग में लगभग 7000 नौकरियाँ दी गईं, जिसमें माहिर डॉक्टर, मैडीकल अफ़सर, डैंटल अफ़सर, पैरामेडिकल और अन्य स्टाफ शामिल है। इसके साथ ही 3954 पदों पर भर्ती प्रक्रिया अधीन है।इस मौके पर डायरैक्टर स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. मनजीत सिंह, स्वास्थ्य मंत्री के ओ.एस.डी. डॉ. बलविन्दर सिंह, डिप्टी डायरैक्टर डॉ. अरविन्दर पाल सिंह गिल, सुपरिडैंट ई-4 निरलेप कौर, स्टेट प्रोग्राम अफ़सर (आई.ई.सी. और मीडिया) शविन्दर सहदेव, मास मीडिया अफ़सर गुरमीत राणा और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here