युवक सेवाएं विभाग होशियारपुर ने हासिल किया बेस्ट परफॉरमेंस अवार्ड

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी की ओर से पिछले दिनों लुधियाना में विश्व एड्स दिवस पर आयोजित समागम के दौरान स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री पंजाब बलबीर सिंह सिद्धू ने युवक सेवाएं विभाग होशियारपुर को बेस्ट परफॉरमेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया। आयोजित समागम के दौरान पूरे पंजाब में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े हुए समूह स्वास्थ्य केंद्रों के प्रतिनिधि शामिल हुए थे।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने युवक सेवाएं विभाग के सहायक डायरेक्टर प्रीत कोहली व रैड रिबन क्लब के समूह प्रोग्राम कोआर्डिनेटर्स को इस अवार्ड के लिए बधाई देते हुए भविष्य में भी इसी उत्साह व ऊर्जा से काम करने के लिए प्रेरित किया। प्रीत कोहली ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर के योग्य नेतृत्व के कारण ही जिले की टीम इस क्षेत्र में बेहतर कर पाई है। उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी अकेला कुछ नहीं कर सकता यदि उसकी टीम उसका साथ न दे। उन्होंने कहा कि होशियारपुर के प्रोग्राम कोआर्डिनेटरों के कारण ही जिले को यह सम्मान  प्राप्त हुआ है और यह सम्मान वे प्रोग्राम कोआर्डिनेटर्स को समर्पित करते हैं।

सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली ने बताया कि समागम में वर्ष 2019-20 के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सर्वोत्तम काम करने वाले सरकारी व गैर सरकारी सख्शियतों का सम्मान किया गया। उन्होंने कहा कि युवक सेवाएं विभाग के पास पंजाब स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी की रैड रिबन क्लबों की योजना चलती है जो कि माझा व दोआबा में 2015 के दौरान ही इस विभाग को दी गई थी। उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से अलग-अलग कालेजों में रैड रिबन क्लब खोले जाते हैं, इन क्लबों को चलाने के लिए वे कालेजों में प्रोफेसरों को प्रोग्राम कोआर्डिनेटर नियुक्त किया जाता है। इन प्रोग्राम कोआर्डिनेटरों की ओर से अपने-अपने कालेजों में सहायक डायरेक्टरों युवक सेवाएं की हिदायत के अनुसार गतिविधियां चलाई जाती है और मुख्य तौर पर यह गतिविधि एड्स जागरुकता, रक्तदान व नशा विरोधी जागरुकता से संबंधित होती है। एड्स जागरुकता संबंधी करवाई गई गतिविधियों को एड्स कंट्रोल सोसायटी को भेजी जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here