जिलाधीश ने अधिकारियों को आवारा पशुओं की टैगिंग को तेज करने के दिए निर्देश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने पशु पालन विभाग को निर्देश देते हुए जिले में आवारा पशुओं की टैगिंग को और तेज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि होशियारपुर से संबंधित आवारा पशुओं को कैटल पाउंड फलाही व नगर निगम गौशला में भेजा जाए ताकि आवारा पशुओं के कारण होने वाले सडक़ हादसों को रोका जा सके। वे आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में आवारा पशुओं के कारण होने वाले हादसों को रोकने संबंधी अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह भी मौजूद थे।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने इस दौरान बैठक में उपस्थित समूह एस.डी.एम्ज को निर्देश दिए कि वे अपने सब-डिविजनों में पशु पालन विभाग, नगर निगम व नगर परिषदों, एन.जी.ओज के सहयोग से आवारा पशुओं पर रिफलैक्टर लगाने की प्रक्रिया को शुरु करें ताकि सर्दियों में धुंध के चलते आवारा पशुओं के कारण होने वाले सडक़ हादसों को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं को पकडऩे के लिए गौ सेवा संस्थाओं, नगर निगम, एन.जी.ओज की सहायता से विशेष अभियान चलाया जाएगा।
इस दौरान एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने कहा कि आवारा पशुओं के कारण होने वाले सडक़ हादसों को रोकने के लिए जिला पुलिस पूरा सहयोग करेगी। इस संबंध में उन्होंने एस.पी मुख्यालय को नोडल अधिकारी नियुक्त किया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के इस अभियान में जिले के समूह डी.एस.पीज व थाना प्रभारियों को हिदायत दे दी गई है।

इस मौके पर एस.डी.एम. होशियारपुर अमित महाजन, एस.डी.एम. मुकेरियां अशोक कुमार, एस.डी.एम. दसूहा रणदीप सिंह हीर, एस.डी.एम. गढ़शंकर हरबंस सिंह, डिप्टी डायरेक्टर पशु पालन विभाग डा. हरजीत सिंह, नोडल अधिकारी कैटल पाउंड फलाही डा. मनमोहन सिंह दर्दी, विभिन्न गौ सेवा संस्थाओं व एन.जी.ओज के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here