“राष्ट्रीय वोटर दिवस” व “सडक़ सुरक्षा जागरूकता” मुहिम के अधीन सरकारी कॉलेज में करवाई गईं विभिन्न प्रतियोगिताएं

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर की प्रिंसीपल अविनाश कौर और रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार के सहयोग से डायरेक्टर युवक सेवायें होशियारपुर प्रीत कोहली के निर्देशानुसार ’’ राष्ट्रीय वोटर दिवस’’ और ’’सडक़ सुरक्षा जागरूकता’’ प्रोग्राम के अधीन ऑनलाईन वैबीनार, भाषण और पोस्टर बनाने से सम्बंधित समारोह करवाया गया। जिसमें सहायक डायरैक्टर युवक सेवाये प्रीत कोहली मुख्य मेहमान के रूप में उपस्थित हुए।

Advertisements

प्रो. विजय कुमार ने समारोह में सम्मलित होने पर उनका धन्यवाद किया। रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार की तरफ से विद्यार्थियों को ’’ राष्ट्रीय वोटर दिवस’’ पर वोटर प्रण के अधीन भारत के नागरिक लोकतंत्र में विश्वास रखने, लोकतांत्रिक परम्पराओं को बनाये रखने, स्वतंत्र, निरपक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव की गरिमा को बनाये रखने, निडर होकर और बिना किसी लालच के चुनावों में वोट डालने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने ’’सडक़ सुरक्षा जागरूकता’’ महीना मनाने के अधीन ट्रैफिक नियमों की पालना करने, आर.सी. ड्राईविंग लाइसैंस और प्रदूषण सर्टीफिकेट सही रखने के साथ-साथ हैलमेट और सीट बेलट की सहायता से यातायात के साधनों को चलाने और इनके प्रति बनते फर्ज को विद्यार्थियों को निभाने के साथ-साथ उन्हें इनके प्रति फर्ज निभाने की शपथ भी दिलाई तांकि दुर्घटनायें कम हो। प्रो. विजय कुमार ने उन्हें आज जिस प्रकार की धुंध रहती है, ऐसे समय में सडक़ पर सम्भल कर चलने के लिए प्रेरित किया।

सहायक डायरैक्टर युवाक सेवायें होशियारपुर के प्रीत कोहली ने कहा कि 60 प्रतिशत से 65 प्रतिशत तक युवा वर्ग की मौत सडक़ दुर्घटनाओं में हो जाती है। इसलिए युवा वर्ग को सडक़ सुरक्षा के अधीन बनते फर्ज को पहचान कर अपने यातायात के साधनों को चलाना होगा तथा दूसरों को भी इसके लिए जागरूक करना होगा तांकि सडक़ पर होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सके। इसी प्रकार उन्होंने हर एक को लोकतंत्र में वोट डालने के लिए प्रेरित करते हुए किसी भी तरह के लालच से बचने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर करवाये गये पोस्टर बनाने के मुकाबले में साहिल ने पहला, मानसी ने दूसरा और अजय कुमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी तरह भाषण मुकाबले में मंजू रानी ने पहला, निशा ने दूसरा और मनवीर कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। विजय विद्यार्थियो को ईनाम देकर सम्मानित किया जायेगा। कॉलेज स्टाफ के इलावा बड़ी संख्या में इस समय विद्यार्थी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here