माडर्न गौशाला के रुप में विकसित की जा रही है निगम गौशाला: एडवोकेट मरवाहा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गोबिंद गोधाम गौशाला की तरफ से संचालित नगर निगम गौशाला को माडर्न गौशाला बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है तथा जल्द ही यह गौशाला एक दर्शनीय स्थल के तौर पर विकसित होगी। यह जानकारी गौशाला संचालक समिति के सदस्य व नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने गौशाला में सफाई व अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए दी।

Advertisements

एडवोकेट मरवाहा ने बताया कि कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा के निर्देशों एवं मार्गदर्शन में गौशाला में व्यवस्थाओं को सुचारु बनाया गया है तथा यहां रखी गायों एवं गौधन की सेवा संभाव बेहतर ढंग से हो सके की तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गौशाला की समर्था 150 के करीब थी तथा इसका संचालन लेने उपरांत इसकी समर्था को बढ़ाया गया है और वर्तमान समय में 300 के करीब गौधन गौशाला में रखा गया है। उन्होंने बताया कि गौशाला में आईसीयू बनाया गया है, जहां पर घायल एवं बीमार गायों एवं गौधन का इलाज किया जाता है।

इस अवसर पर कुलदीप सैनी व हरीश शर्मा ने बताया कि गोबिंद गोधाम गौशाला की तरफ से इस गौशाला की बेहतरी के लिए कदम उठाए जा रहे हैं तथा शहरवासियों व अन्य सहयोगियों के सहयोग से गौशालाओं का प्रबंधन ठाकुर जी की कृपा से निरंतर बहुत ही अच्छे ढंग से चल रहा है। उन्होंने अपील की कि लोग गौसेवा से जुड़ें और गौशाला आने की आदत डालें ताकि यहां के प्रबंधों को और भी बेहतर बनाया जा सके। इस मौके पर हरमेश शर्मा, मोहन सिंह धामी व रघुवीर सिंह भी मौजूद थे। इस दौरान वेरका की तरफ से पहुंची टीम ने गौशाला प्रबंधकों को गौधन की सेवा संभाल संबंधी जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here