शहीदों की याद में पौधारोपण कार्यक्रम का आगाज़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जब देश गुलाम था, तो आकाादी के परवानों ने देश की अजा़दी के लिए हजारों यातनाएं सहते हुए आखिर में फांसी के फंदे तक गले में डलवा लिए, क्योंकि उन का एक मात्र लक्ष्य देश को आजा़द करवाना था। अब, जब देश आजा़द हो चुका है, तो हमें यह आकाादी मानने के साथ-साथ नई चुनौतियों पर विजय पाने का लक्ष्य तय कर आगे बढऩा होगा। उपरोक्त शब्द भाजपा महिला मोर्चा पंजाब की प्रदेश उपाध्यक्ष नीति तलवाड़ ने शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव जी की शहीदी को समर्पित पौधारोपण कार्यक्रम की शुरूआत के अवसर पर कहे।

Advertisements

नीति तलवाड़ ने कहा कि आजादी के परवानों को समर्पित तीन दिवसीय इस श्रद्धांजलि समारोह में प्रदूषित वातावरण से आजादी प्राप्त करने के लिए यूथ डिवैलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ के मार्गदर्शन में जो पौधारोपण अभियान शुरू किया गया है, उस में समाज के हर वर्ग का सहयोग मिल रहा है। जिस से यह बात तय है कि लोग प्रदूषण रहित भारत के लिए दृढ़ संकल्पित हो रहे हैं। नीति तलवाड़ ने कहा कि शहीदों की शहादत के 90 वर्ष पूरे होने पर हर दिवस 90 पौधे लगाने व उन्हें पालने का एक लक्ष्य लिया गया है, जिसे आज महिला मोर्चा की सदस्यों ने पूरा किया है।

इस मौके पर उन्होंने एक शपथ के माध्यम से महिलाओं को वातावरण के प्रति अपनी जिम्मेवारी समझने के लिए प्रेरित भी किया। इस मौके पर रजनी तलवाड़, कृष्णा कुमारी, सुरिंदर कौर, गुरमिंदर कौर लाडी, संदीप कौर, मुस्कान पराशर, परमजीत कौर, रजिंदर कौर, कुलदीप कौर, सीमा चौहान, प्रिया, पूजा, रेखा शर्मा, नीतू तलवाड़, शिवानी तलवाड़ व अन्य महिलाएं भी उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here