हत्या की साजिश नाकाम, 4 काबू, एक पिस्तौल, आल्टो कार व मोटरसाइकिल बरामद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जि़ला पुलिस की तरफ से समाज विरोधी तत्वों के खि़लाफ़ शुरु की गई मुहिम के अंतर्गत कत्ल की साजिश को नाकाम करते हुए 4 आरोपियों को काबू करके उनसे एक पिस्तौल .32 बोर, 6 जिंदा कारतूस, आल्टो कार और मोटरसाइकिल बरामद किया है। पुलिस की तरफ से पकड़े गए मुलजिमों की शिनाख़्त साजन कुमार निवासी चिबड़ांवाली श्री मुक्तसर साहिब, बलजीत सिंह उर्फ रिंकू और सुखदीप सिंह उर्फ छोटा दोनों निवासी गांव काहरी और मनप्रीत उर्फ मन्नती निवासी दियंतपुर के तौर पर हुई है। परमजीत सिंह उर्फ पम्मा निवासी गांव साहरी और शेर सिंह इस वारदात को अंजाम देने के लिए मास्टर माइंड थे।

Advertisements

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने इस बारे में बताया कि 22 मार्च को एसआई निर्मल सिंह और एसआई प्रदीप कुमार की टीम को ख़ुफिय़ा जानकारी मिली थी कि कुछ व्यक्तियों ने होशियारपुर के किसी व्यक्ति को मारने के लिए सुपारी के ली हुई है जिस पर उन्होंने उस व्यक्ति के बारे जानकारी हासिल कर रैकी करवा दी है। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी शेर सिंह उर्फ शेर निवासी गांव राजेआना जि़ला मोगा के कहने पर बताए व्यक्ति को मारने के लिए मोटरसाइकिल पर टांडा रोड में एक पैलेस में भी गए परन्तु वहां पुलिस होने के कारण उस व्यक्ति को मारने में कामयाब नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि जि़ले में समाज विरोधी तत्वों के खि़लाफ़ पूरी सख्ती के साथ पेश आया जायेगा।

नवजोत सिंह माहल ने बताया कि इस सम्बन्धित सूचना मिलने के बाद दोषियों को काबू करने के लिए एस.पी. (डी) रविन्द्र पाल सिंह संधू, एस.पी. पी.बी.आई. मनदीप सिंह, माडल टाऊन पुलिस स्टेशन के एस.एच.ओ. करनैल सिंह, सी.आई.ए. इंचार्ज इंस्पेक्टर शिव कुमार की निगरानी में टीमें बनाईं गई जिन्होंने जाँच दौरान उक्त आरोपियों को काबू कर लिया है। उन्होंने बताया कि यह सभी आरोपी आपस में मोबाइल फोनों पर एक दूसरे के साथ संपर्क में थे मोबाइल में सिगनल एप का प्रयोग करते थे। परमजीत सिंह उर्फ पम्मा ने घटना के लिए शेर सिंह उर्फ शेर को सुपारी दी हुई थी और उन्होंने आगे उक्त व्यक्तियों को अपने साथ मिला लिया था।

उन्होंने बताया कि शेर सिंह ने आरोपियों को हथियार दिलाया हुआ था जिसने कत्ल के लिए शूटर साजन कुमार को श्री मुक्तसर साहिब से फरवरी में होशियारपुर भेजा था और उसे अलग -अलग स्थानों पर किराये पर रखवाता था और इन व्यक्तियों के साथ सिगनल एप के नंबरों के द्वारा बातचीत करता था। उन्होंने बताया कि आरोपी अपने टारगेट को मारने के लिए काहरी, साहरी, अजड़ाम, प्यालें, नसराला में घूम रहे थे। एस.एस.पी. ने बताया कि बाकी आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए छापेमारी जारी है। दोषियों से आलटो कार नंबर पी.बी. 57 -बीज 3310 और मोटर साइकिल नंबर पी.बी.07 -बीज ए -3402 बरामद किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here