मंदहाली से जूझ रहा बोध राज बना करोड़पति

चंडीगढ़, 22 अप्रैल: जिला पठानकोट के मजदूर बोध राज के 100 रुपए की लाटरी टिकट खरीदने के फैसले ने उसकी जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी है। उसने पंजाब स्टेट डियर 100 बुधवार साप्ताहिक लाटरी का 1 करोड़ रुपए का पहला इनाम जीता है। गाँव अखरोटा का निवासी बोध राज (38) अपने परिवार के लिए रोजी-रोटी कमाने और उनकी रोजमर्रा की जरूरतें पूरी करने के लिए जूझता रहा परन्तु मंदहाली वाला यह समय अब बीते समय की बात हो गया है।

Advertisements

लाटरी जीतने के कारण खुशी से फूला ना समाये इस खुशनसीब विजेता ने बताया कि उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह अपनी जिंदगी में कभी इतनी बड़ी रकम कमा सकेगा क्योंकि वह पूरा दिन मेहनत करके 10,000 रुपए प्रति महीना कमाता था। उसने कहा, ‘मेरा दोस्त पठानकोट से पंजाब स्टेट बैसाखी बंपर की टिकट खरीदने गया था और उसके जोर पाने पर मैंने अपनी जिंदगी में पहली बार लाटरी टिकट खरीदी था। मेरे पास 500 रुपए की बैसाखी बंपर टिकट खरीदने के लिए पैसे नहीं थे, इसलिए मैंने 100 रुपए की टिकट खरीदने का फैसला किया। हालाँकि मैं अपनी मेहनत से कमाऐ पैसे लाटरी की टिकट पर नहीं खर्चना चाहता था परन्तु कुदरत ने मेरे लिए एक रास्ता बनाया।’

आज यहाँ वित्त और योजना भवन, सैक्टर -33, चण्डीगढ़ में लाटरी विभाग के पास इनाम के लिए लाटरी टिकट और जरुरी दस्तावेज जमा करवाने के बाद बोध राज ने कहा कि उसे अभी भी यह सपने की तरह लग रहा है।
बोध राज अब स्कूल जाती अपनी दो बेटियों के बेहतर भविष्य की योजना बना रहा है। उसने कहा कि वह इस रकम का बड़ा हिस्सा अपनी बेटियों की शिक्षा पर खर्च करेगा और इसके इलावा अपने परिवार की वित्तीय देनदारियां चुकायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here