निर्धारित फॉर्म के द्वारा विधान सभा सदस्य अन्य राज्यों के मुख्यालय या दिल्ली में भी डाल सकेंगे राष्ट्रपति के चुनाव के लिए वोट

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। राष्ट्रपति के चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने पंजाब विधान सभा सचिवालय, चंडीगढ़ के कमेटी रूम ‘‘ए’’ को चुनाव स्थान नियत किया है। यह चुनाव पंजाब विधान सभा के चुने हुए सदस्यों द्वारा सोमवार, 18 जुलाई, 2022 को सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे के दरमियान होगी। अब, आयोग ने पंजाब विधान सभा के किसी चुने हुए सदस्य को जो अपने राज्य के मुख्यालय में अपना वोट डालने में सक्षम नहीं हैं, को किसी अन्य राज्य मुख्यालय के साथ-साथ, कमरा नं: 63, पार्लियामेंट हाऊस, नई दिल्ली में वोट स्थान पर वोट डालने की आज्ञा लेने के लिए निश्चित किए गए नॉम्र्ज में 10 दिनों की छूट दी है।  

Advertisements


अधिक जानकारी देते हुए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सहायक रिटर्निंग अफ़सर (ए.आर.ओ) कम सचिव, पंजाब विधान सभा ने बताया कि यदि विधान सभा का कोई भी चुना हुआ सदस्य अपनी वोट का इस्तेमाल नई दिल्ली या किसी अन्य राज के मुख्यालय में करना चाहता/ चाहती है तो निर्धारित फॉर्म ए.आर.ओ. से प्राप्त किया जा सकता है, जो कि चुनाव की तारीख़ से 10 दिन पहले विचारा जा सकता है, यदि इस सम्बन्ध में ज़रुरी प्रबंध करने के लिए उपयुक्त समय उपलब्ध हो। उन्होंने बताया कि किसी भी वोट डालने वाले द्वारा इस्तेमाल किया गया विकल्प अंतिम होगा और आयोग द्वारा बाद में कोई बदलाव स्वीकार नहीं किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here