वित्त विभाग की तरफ से रिहायशी इलाकों से हाई टेंशन तारों को तबदील करने के लिए 61 लाख की राशि मंजूर

जालंधर, 21 मई: शहर में हाई टेंशन तारों के नज़दीक रहते लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से इन तारों को रिहायशी इलाकों में तबदील करने और नयी सुरक्षित तारों को बिछाने के लिए 61 लाख रुपए की राशि मंजूरी दी गई है।

Advertisements

इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम कोरी ने कहा कि इस राशि को नई और सुरक्षित तारें बिछाने के लिए इस्तेमाल किया जायेगा। उन्होनें बताया कि वित्त मंत्री पंजाब स.मनप्रीत सिंह बादल की तरफ से 6100391 रुपए की यह राशि छोटी बचत ऐच्छिक फंड साल 2021 -22 में से मंजूर की गई है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि 23,93,000 रुपए की राशि शहीद बाबू लाभ सिंह नगर वार्ड नंबर 72 में से हाई टेंशन तारों को बदलने और नई केबल तारों डालन् के लिए ख़र्च किया जायेगा। उन्होनें बताया कि लोगों की तरफ से यह तारें जोकि उनके घरों के नज़दीक लटक रही थी और जान के लिए ख़तरा बनी हुई थी को हटाने की माँग की जा रही थी।

इसी तरह वार्ड नंबर 36 भारगो कैंप क्षेत्र में ए सी आर सी तारों को 2,11,000 रुपए के साथ नई तारों में तबदील किया जायेगा। उन्होनें आगे बताया कि इसी तरह 27,55000 रुपए की लागत से बस्ती दानिशमंदा और बस्ती गुजां के 11 के.वी. लाईनों पर ख़र्च किया जायेगा जो कि जोसन ऐविन्यू में से गुज़रती है।

श्री थोरी ने आगे बताया कि इसके इलावा 7,41000 रुपए गाँव रसूलपुर में 11 के.वी. की लटकतीं तारों को हटाने के इलावा एक्स एल पी कोर केबल बिछाने के लिए ख़र्च किये जाएंगे।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस ग्रांट के साथ ख़तरनाक तारों को तबदील करने के साथ उनमें सुरक्षा की भावना भी पैदा होगी। उन्होनें बिजली बोर्ड के आधिकारियों को आदेश दिया कि इन प्रोजेक्टों पर तुरंत काम शुरू किया जाये, जिससे घरों के नज़दीक लटकतीं तारों को निर्धारित समय में दूर किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here