राजीव गांधी की बरसी व अनाथ बच्चों के लिए मदद की घोषणा सच्ची श्रद्धांजलि: डा. राज कुमार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की बरसी के मौके पर पंजाब प्रदेश कांग्रेस द्वारा मास्क बांट कैमपेन चलाने की अपील की गई। इस पर अमल करते हलका चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार ने गांव फुगलाणा के पीएचसी में मैगा कोविड वैक्सीनेशन कैंप लगवाया। इस कैैंप में पहुंचे हलका निवासियों को डा. राज द्वारा मास्क और सैनेटाइजर बांटे गए। उन्होंने इस समागम दौरान कोविड के चलते मास्क की अहमियत बारे भी लोगों को जागरूक किया और मास्क लगाने के सही तरीके बारे भी बताया। इस अवसर पर डा. राज कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोविड कारण अनाथ हुए बच्चों के लिए महत्वपूर्ण घोषणा की है। सरकारी कालेजों में ग्रेजुएशन तक की मुफ्त शिक्षा, 1500 रुपए महीना पैंशन, मुफ्त राशन और सरबत सेहत बीमा योजना अधीन सेहत बीमा आदि प्रमुख फैसले है। यह फैसला लेना राजीव गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि है क्योंकि वह हमेशा बच्चों के लिए विशेष सोच रखते है।

Advertisements


फुगलाणा पीएचसी में आरएमपी व सरपंचों को किया जागरूक

उन्होंने नवोदिया स्कूलों द्वारा ग्रामीण बच्चों के लिए शिक्षा के नए आयाम खोलना उनकी गहरी सोच की उदाहरण है आज कोविड कारण हुए अनाथ बच्चों के लिए राहत पैकेज की घोषणा राजीव गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि है। इस अवसर पर डा. राज ने 20 गांवों के आरएमपी और सरपंचों के साथ भी विचार विमर्श किए। उन्होंने आरएमपी के ग्रामीण कोरोना को कंट्रोल करने में योगदान को महत्वपूर्ण बताया और उनको अपील की कि उनके पास जाने वाले कोविड लक्षणों के मरीजों को वह सही गाइड करने और उचित इलाज समय पर करवाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि इस जानलेवा महामारी से हमें सभी को मिलकर अपने समाज को बचाना है।

इस समागम में वैद मोहन लाल शर्मा, शर्मा मैडिकल स्टोर फुगलाणा, गुरु नानक मैडिकल स्टोर डविंडा अहिराणा, इकबाल सिंह भोगल, हरष मैडिकल स्टोर राजपुर, वालियां मैडिकल स्टोर, विश्वजीत मैडिकल स्टोर, मल्होत्रा मैडिकल स्टोर राजपुर, डा. सीतल बस्सी दौलत खां, डा. बिट्टू मोना कलां, डा. भट्टी अत्तोवाल, डा. राम दयाल हुकमा, डा. कर्मजीत राये फुगलाणा, डा. वरथू राम फुगलाणा, पटियाल मैडिकल हारटां, डा. चमन वलाल पंडोरी बीबी, रजिंदर मैडिकल स्टोर फुगलााणा, संतगढ़ मैडिकल स्टोर आदि शामिल थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here