कोरोना मुक्त गांव अभियान के अंतर्गत गांव वासियों ने बढ़ाया सहयोग का हाथ

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिले मेें शुरु किए गए कोरोना मुक्त गांव अभियान के अंतर्गत गांव वासी प्रशासन को सहयोग के लिए आगे आने लग पड़े हैं जो कि  कोविड के खात्मे को लेकर एक अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा कि गांव वासियों के सहयोग से जल्द ही इस महांमारी  पर नियंत्रण पा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले के सभी विधान सभा क्षेत्रों में सिविल व पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में बनाई गई टीमों गांवों-गांवों में जागरुकता की अलख जगा रही है। उन्होंने बताया कि गांव वासियों को जागरुक करने के लिए जिले में 135 टीमें बनाई गई हैं और डोर टू डोर हाई रिस्क मरीज का डाटा एकत्र किया जा रहा है ताकि समय रहते उसे मैडिकल सुविधाएं मुहैया करवाई जा सके।

Advertisements

डिप्टी  कमिश्नर ने बताया कि जागरुकता बढऩे से गांव वासी कोविड बचाव संबंधी टीकाकरण के लिए भी आगे आए हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक जिले में 3,61,937 लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा चुका है और आज जिले में 3546 लोगों का टीकाकरण किया गया। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड-19 की 100 प्रतिशत पहली डोज लेने वाले गांवों की संख्या रोज बढ़ रही है और उन्हें उम्मीद है कि जिले के सभी गांव कुछ ही दिनों में 100 प्रतिशत टीकाकरण करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज जिले के गांव गढ़ी मट्टो, खानपुर, शाहपुर, मंगा, भट्टियां जट्टां, हरसेमानसर, धनोआ, बंबोवाल, गोलेरा, भज्जल, भद्दोवान, बीनेवाल, मौजीपुर, थाना, बीरमपुर के अलावा सैंकड़ों गांवों में कोविड बचाव संबंधी जागरुकता फैलाई गई।    

अपनीत रियात ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग, पंचायतों, जी.ओ.जीज, यूथ क्लबों व विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने इस अभियान को और ज्यादा मजबूती दी है, जिसके चलते जहां जागरुकता फैलाने में आसानी रही वहीं अधिक से अधिक लाभार्थियों का टीकाकरण व टैस्टिंग भी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here