बैकिंग व वित्तिय सैक्टर में नौजवानों को रोजगार के बेहतर मौके करवाए जाएंगे उपलब्ध: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि नौजवानों को जिले के बड़े बैंकों व वित्तिय क्षेत्र में काम करने वाले संस्थानों में रोजगार के बेहतर मौके उपलब्ध करवाए जाएंगे, ताकि बैंकों में पड़े खाली पदों पर योज्य नौजवान अपना कैरियर बना सकें। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में प्राइवेट बैंकों व वित्तिय  संस्थानों के कलस्टर प्रमुखों व ब्रांच मैनेजरों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ जिला रोजगार अधिकारी गुरमेल सिंह, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद व कैरियर काउंसलर आदित्य राणा  भी मौजूद थे।

Advertisements


डिप्टी कमिश्नर ने बैंको के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस बैठक का मुख्य उद्देश्य बैंकिंग क्षेत्र में जिले में अच्छी  योज्यता रखने वाले व फ्रैश पास आउट नौजवानों को 100 से ज्यादा नौकरियां प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि बैंकों में रोजगार की काफी संभावनाएं हैं और इसी के मद्देनजर अगले माह कोविड नियमों का पालन करते हुए जिले के नौजवानों को प्रमुख प्राइवेट बैंकों व वित्तिय संस्थानों में रोजगार दिलाने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।


अपनीत रियात ने कहा कि पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से जरुरतमंदों को रोजगार के बेहतर अवसर मुहैया करवाए जा रहे हैं। इसी के अंतर्गत डी.बी.ई.ई आनलाइन नाम से मोबाइल एप  भी शुरु की गई जो कि कोविड के दौरान नौजवानों के लिए काफी सहायक साबित हुई है। उन्होंने कहा कि जिला रोजगार ब्यूरो सोसायटी के हर वर्ग को रोजगार मुहैया करवाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है व पूरा प्रयास किया जा रहा है कि हर योज्य नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाया जाए। इस मौके पर एच.डी.एफ.सी, आई.सी.आई.सी.आई बैंक, एक्सिस बैंक, एस.बी.आई, पी.एन.बी, बजाज अलाइंस बीमा, स्टार हैल्थ, च्वाइस बीमा, पी.एन.बी मैटलाफ, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस के कलस्टर हैड व ब्रांच प्रमुख मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here