बेरोज़गार युवाओं को रोज़गार के अवसर देने में सहायक साबित हो रहा है, ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़)। ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो, जालंधर (डी.बी.ई.ई.) पंजाब सरकार के ‘घर -घर रोज़गार और कारोबार मिशन’ के अंतर्गत ज़िले के बेरोजगार युवाओं को नौकरियों और स्व रोज़गार के अवसर देने में सहायक साबित हो रहा है। विशेषकर कोविड -19 महामारी के दौर में बेरोजगार लड़के -लड़कियों को नौकरियों के अवसर दिलवा कर उनको स्व -निर्भर बनाने में ब्यूरो की तरफ से पूरी मदद की जा रही है।

Advertisements

इस सम्बन्धित पी.ए.पी. कैंपस जालंधर की रहने वाली ऋचा बेटी सुभाष चंद्र ने बताया कि वह ग्रैजुएट है और काफ़ी समय से अच्छी नौकरी की तलाश कर रही थी। उसने कई कंपनियों में इंटरव्यू दी, परन्तु कही भी नौकरी नहीं मिली, जिस कारण वह काफ़ी मायूस था ,परन्तु फिर एक दिन अखबार के द्वारा उसे पंजाब सरकार की तरफ से चलाए जा रहे ‘घर -घर रोज़गार अभियान ‘सम्बन्धित पता लगा, जिसके बाद उसने ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो में पहुँच की। उसने बताया कि ब्यूरो में रजिस्ट्रेशन करने के बाद प्लेसमेंट अधिकारी ने उसे एक कंपनी में काउंसलर की नौकरी के बारे में जानकारी दी, जहाँ उसका रिज़्यूम भेजने उपरांत उसकी इंटरव्यू करवाई गई। इंटरव्यू के बाद कंपनी ने उसका काउंसलर की नौकरी के लिए चयन किया । रिचा ने कहा कि,”मैं बहुत खुश हूँ, क्योंकि जिस तरह की नौकरी मैं करना चाहती थी, मुझे उसी तरह की नौकरी करने का मौका मिला है।”

उसने पंजाब सरकार की तरफ से ‘घर -घर रोज़गार और कारोबार मिशन’ के अंतर्गत युवाओं को रोज़गार के अवसर दिलवाने के लिए किये जा रहे प्रयत्नों की प्रशंसा करते हुए कहा,”मैं ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो की बहुत धन्यवादी हूँ, जिन्होनें मुझे अपने पैरों पर खडा होने के समर्थ बनाया है और नौकरी न मिलने कारण निराशा के अंधेरे में ग़ुम होने  से बचाया।” उसने सभी बेरोजगार युवाओं को आत्म निर्भर बनने के लिए ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो, जालंधर की तरफ से प्रदान की जा रही सुविधाओं की जानकारी प्राप्त करने और अपने भविष्य को संवारने के लिए ब्यूरो के साथ संपर्क करने की अपील की।

इस सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नर, जालंधर घनश्याम थोरी ने कहा कि ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो की तरफ से जहाँ बड़ी संख्या में बेरोजगार युवाओं को रोज़गार के अवसर प्रदान करवाए जा रहे है, वहीं नौजवान लड़के -लड़कियों में जागरूकता पैदा करने के लिए सक्रियता के साथ काम किया जा रहा है ,जिससे उनको सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्चित किया जा सके, जिससे उनको आत्म- निर्भर बनने में मदद मिलेगी।उन्होनें युवाओं को और ज्यादा नौकरियों के लिए www.pgrkam.com पर रजिस्टर करने की अपील भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here