एससी/एसटी विद्यार्थियों का हक मारने वाली कांग्रेस सरकार को सत्ता में रहने का कोई हक नहीं: जिम्पा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आम आदमी पार्टी होशियारपुर की तरफ से एससी/एसटी स्कॉलरशिप घोटाले के खिलाफ भूख हड़ताल शुरु की गई। इस मौके पर प्रदेश संयुक्त सचिव व हलका इंचार्ज पार्षद ब्रह्मशंकर जिम्पा की अगुवाई में सर्कल प्रधान पंच रजिंदर कुमार शेरगढ़ व लेडीज़ विंग की संयुक्त सचिव पंजाब संतोष सैनी भूख हड़ताल पर बैठे। इस मौके पर रजिंदर कुमार ने घोषणा की कि जब तक घोटाले के आरोपियों पर कार्यवाही करके एससी/एसटी विद्यार्थियों को उनका हक नहीं दिया जाता तब तक वह भूख हड़ताल पर रहेंगे और इस दौरान पानी तक भी नहीं पीएंगे।

Advertisements

आम आदमी पार्टी ने एससी/एसटी स्कॉलरशिप घोटाले के खिलाफ शुरु की भूख हड़ताल

इस मौके पर प्रदेश संयुक्त सचिव हरमिदंर सिंह बख्शी व ब्रह्मशंकर जिम्पा ने कहा कि पार्टी के निर्देशों पर अनिश्चितकालीन समय के लिए भूख हड़ताल शुरु की गई है। उन्होंने कहा कि पंजाब की कैप्टन सरकार घोटालों की सरकार साबित हुई है। पंजाब सरकार के मंत्री नितप्रतिदिन घोटालों के कारण चर्चा में आ रहे हैं। विद्यार्थियों की वजीफा योजना अधीन मिलने वाली राशि उन्हें नहीं मिली। श्री जिम्पा ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने घोटालेबाज मंत्रियों को बचाने में जुटे हुए हैं। एक तरफ तो मुख्यमंत्री दलित हितैषि होने का दावा करते नहीं थकते तो दूसरी तरफ धर्णसोत जैसे दलित विद्यार्थियों के हकों पर डाका मारे बैठे हैं। जिसके लिए पंजाब सरकार को सत्ता छोड़ देनी चाहिए। जो सरकारें गरीब एवं दलित विरोधी हो उसे सत्ता में रहने का कोई हक नहीं। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा शुरु की गई हड़ताल पार्टी के अगले आदेशों तक अनिश्चितकालीन समय के लिए जारी रहेगी। श्री जिम्पा ने कहा कि वजीफा न आने के चलते कई शिक्षण संस्थाओं ने बच्चों को रोल नंबर देने से मना कर दिया है और ऐसे में अगर बच्चों का भविष्य खराब होता है तो इसकी जिम्मेदार पंजाब सरकार होगी।

इस मौके पर जिला सचिव करमजीत कौर व संयुक्त सचिव सतवंत सिंह सियान आदि ने भी संबोधित किया और पंजाब सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि इस घोटाले के आरोपी मंत्री साधू सिंह धर्मसोत को तुरंत बर्खाश्त किया जाए। इस मौके पर लीगल सैल के जिला प्रधान एडवोकेट अमरजोत, प्रदेश संयुक्त सचिव मैडम मनदीप व संतोष, जिला प्रधान मनजोत कौर, उपाध्यक्ष बलदीप, प्रदेश संयुक्त सचिव वीना, पार्षद जसपाल चेची, धीमान, सियान, ब्लाक अध्यक्ष करमजीत बब्बू व रणजीत सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here