18 से 21 वर्ष के नौजवानों की वोट बनाने के लिए जिले में चलाया जा रहा है विशेष अभियान: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के सेवा केंद्र में 18 से 21 वर्ष के नौजवान वोटरों को वोट बनाने के लिए जागरुक करने के लिए लगाए गए विशेष कैंप की शुरुआत करवाई। उन्होंने कहा कि मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब के निर्देशों के अंतर्गत हर योज्य उम्मीदवार की वोट बनाई जाएगी। इस दौरान मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब की ओर से प्राप्त की गई कनौपी जिसमेंं चुनाव से संबंधित अलग- अलग गतिविधियां दर्शाई हुई थी, आकर्षण का केंद बनी हुई थी।

Advertisements

जिला चुनाव अधिकारी ने कहा कि जिले के सभी विधान सभा क्षेत्रों में स्वीप गतिविधि के माध्यम से रजिस्ट्रेशन अभियान को तेज किया गया है। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रेशन अभियान के अंतर्गत वे व्यक्ति जिनकी आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष हो गई है या इससे अधिक है, वे अपना दावा आनलाइन या आफलाइन फार्म नंबर 6 में  भर कर वोट बना सकता है। उन्होंने बताया कि इसी तरह 28 जून को पासपोर्ट कार्यालय होशियारपुर, 29 को जिला रोजगार ब्यूरो होशियारपुर, 30 को पुलिस लाइन होशियारपुर में जागरुकता कैंप लगाया जाएगा। इसी तरह 1 जुलाई से 5 जुलाई तक तहसील, सब-तहसील स्तर के सेवा केंद्रों, जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स, 6 व 13 जुलाई को उद्योगों व लोकल फैक्ट्रियों, 25 जुलाई  से 30 जुलाई तक जिले के सभी बी.डी.पी.ओ, नगर निगम व नगर परिषद कार्यालयों में जागरुकता कैंप लगाया जाएगा।

उधर इसी कड़ी में आज सचिव रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी- कम-चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी -41 उड़मुड़ की ओर से गांव मनहोता में वोटरों को जागरुक करने के लिए विशेष कैंप लगाया गया। उन्होंने बताया कि विधान सभा क्षेत्र के स्वीप नोडल अधिकारी ने इस कैंप को आयोजित करने से पहले ही संबंधित क्षेत्र की जनता को जानकारी दे दी थी, ताकि लोग समय पर पहुंच कर अपनी रजिस्ट्रेशन करवा सकें।  इस दौरान गांव के योज्य व्यक्तियों की वोट बनाने के अलावा कुछ दुरुस्ती के फार्म भी भरे गए। सुपरवाइजर प्रिंसिपल मदन लाल शर्मा ने वोटरों को विशेष तौर पर 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को  वोट बनाने के लिए जागरुक किया व एन.वी.एस.पी और वोटर लाइन एप के बारे में जागरुक किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here