3 जुलाई को बड़े स्तर पर होगा टीकाकरण, 50 हजार डोजें लगाने का लक्ष्य: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिले के अंदर कम हो रहे कोविड के मामलों पर तसल्ली प्रकटाते हुये डिप्टी कमिशनर अपनीत रियात ने आज कहा कि कोविड से बचाव के लिए सभी योग्य लाभपात्रियों को जल्द से जल्द टीकाकरण करवाना चाहिए जिस के लिए जिला प्रशासन की तरफ से 3जुलाई को मेगा कैंप लगा कर टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर में 3जुलाई को 50 हजार डोजें लगाने का लक्ष्य रखा गया है जिस के लिए अपेक्षित मात्रा में कोवीशीलड वैक्सीन उपलब्ध रहेगी। डिप्टी कमिशनर अपनीत रियात ने कहा कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लगने वाले इन कैंपों वाली साईटों की मुकम्मल जानकारी गुरूवार को लोगों के साथ सांझी कर दी जायेगी जिससे 18 साल से अधिक उम्र वर्ग वाले सभी लाभपात्री चाहे कोवीशीलड की पहली या दूसरी डोज वाले अपना टीकाकरण करवा सकें। उन्होंने कोविड मामलों में कमी को अच्छा करार देते लोगों को पुरजोर अपील की कि कोरोना वायरस से सम्बन्धित सलाहकारियों की पालना के प्रति हमें सभी को गंभीर रहना चाहिए जिससे यह वायरस फिर सिर न उठा सके।

Advertisements


अपने साप्ताहिक फेसबुक लाइव सैशन के दौरान जिला निवासियों को कोविड की मौजूदा स्थिति से अवगत करवाते हुये डिप्टी कमिशनर अपनीत रियात ने कहा कि जैसे -जैसे कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है, वैसे-वैसे लोगों की सुविधा के लिए पाबंदियों में छूटें भी दी जा रही हैं। जिले में कोरोना मामलों सम्बन्धी बताते हुये उन्होंने कहा कि अब तक 661843 सैंपल लिए गए जिनमें से 632004 नेगेटिव और 30443 पॉजिटिव पाये गए थे और मौजूदा समय जिलो में एक्टिव मरीजों की संख्या 140 है। उन्होंने बताया कि अब तक 29338 मरीज कोरोना पर फतेह पाकर तंदुरुस्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिले में आज 8 केस पॉजिटिव आए हैं जबकि कोविड के साथ एक मौत हुई है। इसी तरह जिले में 4 हाट सपाट हैं जिनमें चक्क खेला, कपाहट, खियाला बुलन्दा और पंडोरी सूमला शामिल हैं।


पंजाब सरकार के गृह मामलों और न्याय विभाग की तरफ से 10 जुलाई तक जारी की पाबन्दियों और छूटों के हुक्मों की लगातारता में डिप्टी कमिशनर ने हुनर विकास केन्द्रों और यूनिवर्सिटियोें को स्टाफ और विद्यार्थियों की तरफ से कोविड वैक्सीन की एक डोज लगाने की शर्त के साथ खोलने के हुक्म जारी किये हैं। इसी तरह जिले में बार, पब्ब और अहाते भी 50 प्रतिशत सामर्थ्य और कोविड प्रोटोकोल जैसे कि सोशल डिस्टैंसिंग और सभी स्टाफ सदस्यों और वेटरों के कम से कम वैक्सीन की एक डोज जरूर लगी हो। इन हुक्मों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बनती कार्यवाही की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here