महिला आरक्षण कानून बनाने से देश की प्रगति में आएगी तेजी: तीक्ष्ण  सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा नेताओं पूर्व कैबिनेट मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता तीक्ष्ण सूद, पूर्व मंत्री बीबी मोहिंदर कौर जोश, पूर्व मेयर शिव सूद, कुलवंत कौर, अर्चना जैन, यशपाल शर्मा, हरिकृष्ण धामी ने कहा कि पिछले लंबे समय से विधानसभा तथा लोकसभा के लिए लंबित पड़े महिला आरक्षण कानून को मोदी सरकार ने पास करवा कर एक  बार फिर साबित कर दिया है कि भाजपा जो कहती है, वह  करके दिखाती है। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में एक अति महत्वपूर्ण घोषणा की थी जिसमें विधायिका में महिलाओं के 33 परसेंट आरक्षण का प्रावधान है।

Advertisements

अब मोदी सरकार ने उसे कानून बनाकर देश की 50% आबादी मातृशक्ति का सम्मान किया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस तथा अन्य सरकारे  दिखावे के लिए बिल तो ले आती थी, लेकिन बदनीयती के कारण उसे पास करके कानून नहीं बना पाई। 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मनमोहन सरकार ने ऐसे ही एक बिल को लाकर महिलाओं का वोट बैंक बटोरने  की कोशिश की थी, परंतु लोकसभा के पास ना  करवाने के कारण  कांग्रेस का महिलाओं के अधिकारों के प्रति दूषित चेहरा बेनकाब हो गया था।

सूद ने कहा कि महिलाएं देश की आर्थिक तथा सामाजिक उन्नति में भारी भूमिका अदा करती हैं। इस अधिनियम के पास होने से सभी क्षेत्रों में महिलाओं की भारी भागीदारी बढ़ेगी। जिससे देश की प्रगति  को और पंख लगेंगे। मोहिंदर कौर जोश ने कहा कि सभी महिलाएं ही नहीं  अपितु पूरा भारत ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस सराहनीय कदम का धन्यवाद कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here