तकनीकी शिक्षा विभाग के साथ जुड़े सभी सरकारी और प्राईवेट संस्थाओं को काम डिजिटल माध्यम से करने की हिदायतें जारी

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। कोविड -19 महामारी के और फैलाव को रोकने के लिए माननीय मुख्यमंत्री पंजाब, कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से सभी सरकारी दफ्तरों, समेत अधीन दफ्तरों का कामकाज सिर्फ ई-आफिस पर ही दफ्तरी काम करने के आदेश दिए गए हैं। इन आदेशों की पालना करते हुए तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग वर्मा ने बताया कि विभाग के औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के सभी विंगोें को सख्त हिदायतें जारी की गई हैं कि मुख्य दफ्तर की सभी शाखाओं और अधिकारियों की तरफ से सिर्फ ई-आफिस पर काम किया जाये और आपस में सरकार के साथ, अधीनस्थ संस्थाओं के साथ और बाकी विभागों के साथ पत्र व्यवहार सिर्फ ई -मेल पर ही किया जाये।

Advertisements

इसके अलावा यह भी आदेश जारी किये गए हैं कि प्राईवेट संस्थानों की तरफ से मुख्य दफ्तर और सरकारी संस्थाओं को पत्र व्यवहार और अन्य दस्तावेज सिर्फ ई मेल के द्वारा ही भेजे जाएँ। यह यकीनी बनाने के लिए कि सारा दफ्तरी काम डिजिटल मोड के द्वारा ही हो, यह भी जरूरी है कि आम लोग भी मुख्य दफ्तर की शाखाओं और अधिकारियों के साथ, सरकारी संस्थानों के साथ और प्राईवेट संस्थानों के साथ सिर्फ ई मेल ध् डिजिटल मोड के द्वारा ही पत्र व्यवहार करें।

      इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के डायरेक्टर कुमार सौरभ राज ने बताया कि मुख्य दफ्तर के सभी अधिकारियों, सभी शाखाओं, सरकारी संस्थाओं और प्राईवेट संस्थाओं के ई-मेल आई. डी विभाग की वैब साइट  www.punjabitis.gov.in/citizen charter पर अपलोड कर  दीं  हैं। मुख्य दफ्तर की शाखाओं, अधिकारियों, सरकारी संस्थाओं और प्राईवेट संस्थाओं को जारी किये आदेश की कापियां भी विभाग की वैबसाईट  www.punjabitis.gov.in/citizen charter पर अपलोड कर दीं हैं। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि वह विभाग के साथ पत्र व्यवहार सिर्फ ई -मेल और डिजिटल मोड के द्वारा ही करें।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here