सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी ने आब्जरवेशन, स्पैशल, चिल्ड्रन होम व ब्लाइंड स्कूल का किया दौरा

होशियारपुर, 19 जुलाई: सी.जे.एम-कम-सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी अपराजिता जोशी ने आज आब्जरवेशन, चिल्ड्रन होम व स्पेशल होम राम कालोनी कैंप में का दौरा कर वहां रह रहे बच्चों का हालचाल जाना। सबसे पहले उन्होंने आब्जरवेशन होम में जाकर बच्चों के अदालत में चल रहे पेंडिंग केसों की चलती कार्रवाई के बारे में जानकारी हासिल की व उनकी मुश्किलों को सुना।

Advertisements

इसके बाद वे चिल्ड्रन होम में रह रहे अनाथ बच्चों से भी मिलने गई व उनके रहने संबंधी सुपरिटेंडेंट से बातचीत की ताकि बच्चों को किसी भी तरह की मुश्किल न आएं। इस दौरान उन्होंने स्पैशल होम का दौरा किया, जिस दौरान उन्होंने सजा याफ्ता बच्चों के बारे में जानकारी हासिल की व उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने आब्जरवेशन होम, स्पैशल होम व चिल्ड्रन होम से यहां रह रहे बच्चों जिनके मां-बाप की कोरोना महांमारी के कारण मौत हो गई है, उनकी सूची मांगी।

सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथाटिी अपराजिता जोशी ने इस दौरान ब्लाइंड स्कूल बाहोवाल का दौरा किया व नेत्रहीन बच्चों का हाल चाल जाना। उन्होंने बताया कि इस स्कूल में कुल 12 बच्चे हैं, जिनमें से 9 बच्चे मौजूद थे व 3 छुट्टी पर थे। इन बच्चों की ओर से हारमोनियम व तबला बजा कर अपने हुनर का प्रदर्शन भी किया। उन्होंने इन नेत्रहीन बच्चों के रहने व देखभाल के लिए ब्लाइंड स्कूल के इंचार्ज के साथ विचार विमर्श किया ताकि सुचारु ढंग से इन बच्चों की देखरेख हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here