ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो की मदद से जालंधर के कार्तिक का अच्छी नौकरी करने का सपना हुआ पूरा

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़)। ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो (डी.बी.ई.ई.), जालंधर की तरफ से पंजाब सरकार के ‘घर -घर रोज़गार और कारोबार मिशन’ के अंतर्गत बेरोजगार युवाओं को नौकरी और स्व- रोज़गार के अवसर प्रदान कर  जहाँ उनको अपने पैर पर खडा होने में योगदान दे रहा है ,वहीं बेरोजगारी को रोकने में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की जा रही है। इस सम्बन्धित जालंधर के रहने वाले कार्तिक पुत्र गुरचरन दास ने बताया कि उनके परिवार में पाँच सदस्य है और उसके पिता पिछले सात साल से बीमार है। उसने बताया कि वह ग्रेजुएशन करने के बाद एक बैंक में काउंसलर की नौकरी कर रहा था और काफ़ी समय से अपनी योग्यता के अनुसार अच्छी नौकरी की तलाश कर रहा था, जिससे वह परिवार की आर्थिकता में योगदान दे सके।

Advertisements

 उसने बताया कि अपने एक सह -कर्मी के बताने पर उसने ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो में पहुँच की, जहाँ उसकी रजिस्ट्रेशन करने के बाद प्लेसमेंट अधिकारी ने उसको आई.सी.आई.सी.आई. बैंक में सीनियर अधिकारी की नौकरी के बारे में जानकारी दी। कार्तिक ने बताया कि उसने इस पद के लिए चुनाव प्रीकिया में हिस्सा लिया, जिसके बाद बैंक ने 2.40 लाख सालाना तनख़्वाह पर उसकी सीनियर अधिकारी के पद के लिए चयन कर लिया। उस ने कहा”अब मेरी ट्रेनिंग चल रही है और ट्रेनिंग पूरी होने के बाद मैं सीनियर अधिकारी के पद पर नौकरी करनी शुरू कर दूँगा। उसने कहा,”ब्यूरो की वजह से मुझे अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी करने का मौका मिला है, जिससे अब मैं अपने परिवार की आर्थिकता को सहारा दे सकूँगा।”

उसने पंजाब सरकार की तरफ से ‘घर -घर रोज़गार और कारोबार मिशन’ के अंतर्गत युवाओं को रोज़गार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए किये जा रहे प्रयत्नों की प्रशंसा करते हुए कहा,”मैं ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो का बहुत धन्यवादी हूँ, जिन्होनें मुझे अपने पैरों पर खडा होने के समर्थ बनाया।” उसने सभी बेरोजगार युवाओं को स्व- निर्भर बनाने के लिए ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो, जालंधर की तरफ से प्रदान की जा रही सुविधाओं की जानकारी प्राप्त करने और अपने भविष्य को बढिया बनाने के लिए ब्यूरो के साथ संपर्क करने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here