शहरवासियों को नए चुने नगर सेवकों ने काले कृषि कानूनों से भी ज्यादा खतरनाक तोहफा दिया: राणा. पी.के.

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। राष्ट्रीय अवामी मंच के प्रधान राणा पी.के. ने एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया कि नए चुने मेयर एवं उनकी कांग्रेस पार्टी के बहुमत के नगर सेवकों ने एक ऐसा मता पास कर लागू कर दिया है। जिससे शहर वासियों को भनक तक नहीं लगी। अब 5 अगस्त के बाद से जो भी शहर में घर बनाना चाहेगा उस पर असहनीय बोझ पड़ेगा। आम जनता के सहन से बाहर होगा, इस पर राष्ट्रीय अवामी मंच आंदोलन करने जा रहा है हुआ यह कि होशियारपुर कारपोरेशन के नये चुने हुए नगर सेवकों ने अपनी पहली ही सभा में नये बनने बाले घरों की फीस बढ़ोतरी की जो कि काले कृषि कानूनों की ही तरह है।

Advertisements

पहले 5 मरले के प्लाट की फीस 500 रुपए जमा होती थी जो अब सीधे 12000 रुपए होगी। 10 मरले की फीस 1200 रुपए होती थी जो अब 23000 रुपए होगी, एक कनाल की डेवलेपमैंट फीस 3800 रुपए थी जो अब 45000 रुपए होगी। मतलब 5 रुपए प्रति मीटर अब सीधा 98 रुपए गज कर दिया गया जो कि अति निंदनीय है। शहर वासी पहले ही कोरोना की मार झेल रहे हैं, उपर से रेत माफिया 500 रुपए की रेत 4500 रुपए को बेच रहे हैं। उपर से यह होशियारपुर नगर सेवकों का नया बिल शहर वासियों के घर के सपने को चकनाचूर कर देगा। लोग महंगाई की मार पैट्रोल-डीजल देख रहे हैं।

राणा पी.के. ने कहा कि नगरसेवकों ने जल्द घर बनाने के लिए पहले बाले रेट निर्धारित ना किए तो वह होशियारपुर वासियों के लिए मरन व्रत पर बैठेंगे एवं राणा पी. के. ने शहर वासियों से अपील की वह इस काले मते का व कांग्रेस पार्टी का बढ़ चढ़ कर विरोघ करने के लिए मेरा सहयोग करें। वर्णन योग्य है कि मते पर सभी पार्टियों के नगर सेवकों ने भी हस्ताक्षर किए हैं, इस लिए सभी पार्टियां चुप हैं। इसके लिए राणा पी.के. किसान जत्थेबंदियों से भी संपर्क साध रहे हैं और जल्द आंदोलन शुरु कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here