प्रतिभा किसी के रहमो करम की मोहताज नहीं होती: नीति तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पिछले 12 साल से यह प्रयास किया है कि गली की किसी नुक्कड़ में भी प्रतिभा छिपी बैठी हो, तो उसे निकाल कर लोगों के सामने लाया जाए, जिस से बच्चों को समाज में उन की सोच के मुताबिक आगे बढऩे का मौका मिल सके । उपरोक्त शब्द भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा पंजाब की प्रदेश उपाध्यक्ष नीति तलवाड़ ने मोहल्ला नारायण नगर में हर वर्ष जन्माष्टमी के अवसर पर मनाए जाने वाले प्रतिभा खोज दिवस की शुरूआत के अवसर पर कहे। नीति तलवाड़ ने कहा कि बच्चों के बौध्दिक विकास के साथ साथ उन का शारीरिक व मानसिक विकास होना भी बहुत जरूरी है। उन्होने कहा कि कई बार हालातों के मद्देनकार बच्चों के अंदर छिपी हुई प्रतिभा खुल कर बाहर नहीं आ पाती, इस लिए हमें चाहिए कि समय समय पर अपने बच्चों के दिल को टटोलते हुए उन की रूचि के अनुसार उन्हे आगे बढऩे में उन की मदद करें।
नीति तलवाड़ ने नारायण नगर सेवा समिति, नटखट बाल क्लब के सभी सदस्यों को धन्यवाद करते हुए कहा कि वो कड़ी मेहनत से अपने मोहल्ले के बच्चों को उन का लक्ष्य प्राप्त करने में उनकी मदद कर रहे हैं। उन्होने कहा कि अगर सभी लोग इसी तरह इन बच्चों को आगे बढऩे में मदद करते रहें, तो हमारे समाज से बहुत सी मुश्किलें अपने आप खत्म हो जाएंगी। इस मौके पर कोरोना महामारी के चलते सभी नियमों का पालन करते हुए प्रतिभा खोज दिवस मनाया गया, जिस में बच्चों ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया।

Advertisements

इस अवसर पर इंडियन रैड क्रास सोसायटी के नैशनल वाईस चेयरमैन अविनाश राय खन्ना, यूथ डिवैलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़, रंजीव तलवाड़, राजेश बनियाल, सूरज प्रकाश सूद, जसवीर धनोता, विकास तिवाड़ी, दृष्टि तलवाड़, रजनी तलवाड़, प्रिया सैनी, मुस्कान पराशर, रमेश कुमार, वरूण सैनी, प्रीणा शर्मा, सुमित गुप्ता, राखी गुप्ता, संजीव कुमार, कृष्णा कुमारी, ऊषा किरण सूद, कुलदीप कौर, अंजना कुमारी, मनवीर तलवाड़, रणवीर तलवाड़, सीमा चौहान, रीटा कुमारी, मोनिका, नीतू विज व बड़ी संख्या में मोहल्ला वासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here