फुल ड्रेस रिहर्सल में दिखा देश भक्ति का जज्बा, पुलिस लाइन ग्राऊंड में मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 71वें गणतंत्रता दिवस के मौके पर जिला स्तरीय समारोह 26 जनवरी को स्थानीय पुलिस लाइन में करवाया जा रहा है। इस मौके पर स्पीकर पंजाब विधान सभा राणा के.पी. सिंह राष्ट्रीय ध्वज लहराने की रस्म अदा करेंगे। यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया ने जिला स्तरीय समारोह संबंधी फुल ड्रेस रिहर्सल का जायजा लेने के दौरान दी। इस मौके पर एस.एस.पी. गौरव गर्ग भी मौजूद थे।

Advertisements

-71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राणा के.पी. सिंह होशियारपुर में फहराएंगे तिरंगा

ईशा कालिया ने फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान राष्ट्रीय ध्वज लहराने के बाद परेड का निरीक्षण किया, इसके बाद परेड कमांडर गुरप्रीत सिंह डी.एस.पी. टांडा के नेतृत्व में पी.आर.टी.सी. जहानखेलां, पंजाब पुलिस, महिला पंजाब पुलिस, पंजाब होमगार्डज, पूर्व सैनिक, एन.सी.सी., गल्र्ज गाइडज व स्काउट्स की ओर से पूरे उत्साह व देश भक्ति की भावना से शानदार मार्च पास्ट किया गया व मुख्य मेहमान को सलामी दी गई।

इस मौके पर स्कूल के बच्चों की ओर से मास पी.टी. शो व सांस्कृतिक देश भक्ति का कार्यक्रम भी पेश किया गया। विद्यार्थियों की ओर से पेश किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान देश भक्ति का जज्बा उमड़ रहा था, जिसकी भरपूर प्रशंसा की गई।

 

फुल ड्रेस रिहर्सल के बाद ईशा कालिया ने जिला अधिकारियों के साथ बैठक कर हिदायत की कि जिला स्तरीय समारोह के प्रबंधों में किसी भी किस्म की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण दिवस पर पंजाब सरकार के अलग-अलग विकास कार्यों व योजनाओं को दर्शाती झाकियां भी निकाली जाएंगी। उन्होंने कहा कि समारोह के दौरान जहां स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा, वहीं विलक्षण प्राप्ति वाली सख्शियतों को भी सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समारोह में ड्रग फ्री गांवों के सरपंच विशेष मेहमान होंगे।

ईशा कालिया ने कहा कि जिला रैड क्रास सोसायटी की ओर से जरु रतमंदों को ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर व सिलाई मशीन भी दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय समारोह प्रभावशाली तरीके से मनाया जाएगा। उन्होंने देश की स्वतंत्रता के लिए कुर्बान होने वाले शहीदों को याद करने व श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए इस समारोह में जिला वासियों को अधिक से अधिक गिनती में पहुंचने की अपील की। उन्होंने समूह विभागों को अपनी उपस्थिति यकीनी बनाने के लिए भी कहा।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, एस.पी. परमिंदर सिंह, एस.डी.एम. होशियारपुर अमित महाजन, डी.एस.पी. दलजीत सिंह खख, जिला लोक संर्पक अधिकारी हाकम थापर, जिला शिक्षा अधिकारी(से) मोहन सिंह लेहल के अलावा अन्य विभागों के प्रमुख भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here