विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने कसी कमर: राजेंद्र जार

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर के अध्यक्ष राजेंद्र जार ने कहा कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पूरी तरह कमर कस ली है। जमीनी स्तर पर कांग्रेस संगठन को और अधिक चुस्त-दुरुस्त और मजबूत करने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश भर में बूथ कमेटियों के गठन की देखरेख के लिए चारों संसदीय क्षेत्रों के स्तर पर प्रत्येक इकाई के लिए प्रदेश महासचिव व सचिव को लेकर 2 सदस्य कमेटियों का गठन किया है। बूथ कमेटियों में नए सदस्यों के जोड़ने का अभियान शुरू किया जाएगा। इन कमेटियों को सुदृढ़ कर विधानसभा के चुनावों के लिए पार्टी को पूरी तरह तैयार करना मुख्य उद्देश्य है। प्रदेश अध्यक्ष द्वारा प्रदेश की सभी लगभग साडे सात हजार बूथ कमेटियों को अगले 21 दिनों के भीतर गठित करने के निर्देश दिए गए हैं। यह प्रक्रिया संबंधित जिला व ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों के तालमेल से की जाएगी।

Advertisements

इसके सुचारू संचालन हेतु जिला एवं ब्लाक स्तर पर प्रभारी नियुक्त करने के आदेश दिए गए हैं। राजेंद्र जार ने उपरोक्त कमेटियों की सुचारू गठन हेतु जिला व ब्लॉक स्तर पर कमेटियां गठित कर प्रभार का आवंटन किया है। इसके अनुसार प्रत्येक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी का प्रभार तीन जिला पदाधिकारियों जिसमें की एक उपाध्यक्ष एक महासचिव एक सचिव शामिल रहेगा। इसके अनुसार ब्लॉक कांग्रेस हमीरपुर के लिए नरेश लखनपाल, विपिन धटवालिया, व अंकुश सैनी को प्रभारी बनाया है,बड़सर ब्लॉक कांग्रेस का प्रभार पुरुषोत्तम कालिया, डॉ रतन डोगरा व राजेश पठानिया को दिया गया है।

सुजानपुर ब्लॉक के लिए जुगल किशोर ठाकुर,होशियार सिंह गौतम व देवीदास शहंशाह को नियुक्त किया गया है। भोरंज ब्लॉक कांग्रेस का प्रभार सुरजीत सिंह, मनजीत सिंह ठाकुर ,हैप्पी व रंगीला राम को दिया गया है और नादौन ब्लॉक का जिम्मा संजय शर्मा,राजीव लाल मेहर, व सिकंदर चौधरी को दिया गया है। जिला स्तरीय समन्वय कमेटी में क्रमशः तेज नाथ तेज, अनिल वर्मा, सुदर्शन शर्मा, लेखराज ठाकुर, राजेश चौधरी,रोशन लाल शर्मा, जगजीत ठाकुर,अंशुल शर्मा, पवन कालिया, संतोष संधू, चमनलाल,डॉक्टर राज धीमान, सुभाष ढटवालिया नीलम ठाकुर अखिलेश चौधरी,  व देवेंद्र राणा होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here