मुख्यमंत्री ने पिछले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश के कारण फसलों और घरों के हुए नुकसान का पता लगाने के लिए विशेष गिरदावरी के दिए आदेश

Chandigarh: Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh addresses a press conference in Chandigarh, on May 23, 2019. (Photo: IANS)

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा आज तरत तारन के डिप्टी कमिश्नर को भारी बारिश के कारण कसूर नाले में बाढ़ आने के कारण आसपास के गाँवों में पानी ठहरने के कारण फसलों और घरों के हुए नुकसान का पता लगाने के लिए तुरंत विशेष गिरदावरी करवाने के आदेश दिए हैं। इसी दौरान मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव जल संसाधन को निर्देश दिए हैं कि विभाग और इसके ड्रेनेज़ विंग के वरिष्ठ अधिकारियों की उच्च स्तरीय टीम को तुरंत मौके पर भेज कर पट्टी तहसील के खेमकरण क्षेत्र के कुछ गाँवों में अपेक्षित मशीनरी और विभागीय अमले की सेवाएं लेते हुए तुरंत पानी की निकासी की जाए।

Advertisements

उन्होंने टीम को यह भी हिदायत दी कि नाजुक क्षेत्रों में पहल के आधार पर बाढ़ रक्षा कार्यों को और मज़बूत किया जाए, जिससे यदि आने वाले दिनों में इस क्षेत्र में लगातार बारिश पड़ती है तो ऐसी घटनाओं को फिर घटने से रोका जा सके। मुख्यमंत्री ने जि़ला प्रशासन को यह भी निर्देश दिए कि वह अपनी, राहत और पुनर्वास की टीमों को भारी बारिश के कारण पैदा होने वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here