छोटी उम्र में फांसी का फंदा चूमकर भगत सिंह ने देश में जगाई थी आजादी की मशाल: सुन्दर शाम अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहीद-ए-आज़म भगत सिंह के जन्मदिन के अवसर पर नगर सुधार ट्रस्ट की तरफ से चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा की अगुवाई में फतेहगढ़ चौक स्थित ट्रस्ट की स्कीम में एक कार्यक्रम करवाया गया। इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं विधायक सुन्दर शाम अरोड़ा ने विशेष तौर से पहुंचकर शहीद भगत सिंह के साथ-साथ शहीद राजगुरु एवं शहीद सुखदेव को श्रद्धा के पुष्प भेंट किए।

Advertisements

इस मौके पर श्री अरोड़ा ने कहा कि शहीद हमारी विरासत हैं और उनके सिद्धांतों एवं आजाद भारत के उनके सपनों को पूरा करने की ललक को हर दिल में जगाए रखना है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही प्रेरणास्रोत है कि नगर सुधार ट्रस्ट ने अपनी हर स्कीम का नाम शहीदों की नाम पर रखा है और पंजाब सरकार का भी यह उद्देश्य है कि शहीदों के गौरवमई इतिहास को आने वाले पीढिय़ां जाने और उनके सपनों को साकार करें। श्री अरोड़ा ने कहा कि शहीद भगत सिंह सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि आजादी के वह मशाल थे, जिन्होंने छोटी सी उम्र में फांसी का फंदा गले लगाकर देश में आजादी की लड़ाई की अलख जगाई थी।

इस अवसर पर चेयरमैन मरवाहा ने भी शहीदों को नमन किया और कहा कि शहीद भगत सिंह द्वारा जगाई आजादी की इस लौ को हमें जगाए रखना है तथा अपने बच्चों एवं युवाओं को शहीदों की जीवनी से जोडऩा चाहिए ताकि वह जात-पात, धर्म एवं सामाजिक कुरीतियों से ऊपर उठकर खुशहाल भारत के निर्माण में अपना योगदान डाल सकें। इस अवसर पर मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण लता सैनी, ईओ राजेश कुमार, जेई मनदीप आदिया के अलावा कांग्रेसी पार्षद, नेता एवं कार्यकर्ताओं ने भी शहीदों को नमन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here