लखीमपुर कांड निंदनीय तथा इसके जिम्मेदार लोगों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए: विधायक आदिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुई घटना के जिम्मेदार लोगों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए और इस घटना की मैडिस्ट्रेट जांच करवाई जानी चाहिए। यह बात हलका शाम चौरासी के विधायक पवन कुमार आदिया ने कही। उन्होंने कहा कि शांतमयी ढंग से रोष व्यक्त कर रहे किसानों पर केंद्रीय मंत्री के बेटे द्वारा गाड़ी चढ़ाना निंदनीय है। इस हादसे में मारे गए किसानों के परिवारों को आर्थिक मदद की जानी चाहिए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार का किसानों के प्रति रवैया बहुत ही उदीसान है तथा उनके इस रवैये के कारण आज हालात खराब होते दिखाई देने लगे हैं। जिसकी सारी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। विधायक आदिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एवं पंजाब सरकार किसानों के साथ खड़ी है और लगातर किसानों की मांगें मनवाने के लिए केन्द्र सरकार पर दवाब बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि एक तरफ केन्द्र तो दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी किसानों की दुश्मन सरकार के तौर पर काम कर रही है। जिसका उदाहरण है कि लखीमपुर में ऐसी निंदनीय घटना घटी।

किसान दिन रात मेहनत करके देश का पेट भरने के लिए मिट्टी के साथ मिट्टी होते हैं और ऐसे में हमें उनका भी ध्यान रखना चाहिए। इसलिए किसानों का ऋण, जोकि हम कभी नहीं उतार सकते, को उतारने का प्रयास करने एवं उनकी बेहतरी के लिए केन्द्र सरकार को किसान विरोधी कानून रद्द कर देने चाहिए। विधायक आदिया ने कहा कि इस प्रकार की घटनाएं भविष्य में दोबारा न हों इसके लिए भी कदम उठाए जाने जरुरी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here