शक्ति स्वरुप नारी खुद बने अपने भाग्य की विधाता: नीति तलवाड़

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। शक्ति का स्वरुप नारी स्वयं अपने भाग्य की विधाता बन सकती है। कंजक के रूप में पूजे जाने वाली नारी आज भी कई राक्षसी ताकतों का सामना कर रही है ऐसे में जरूरत है नारी को अपनी अंदरूनी ताकत को जगाने की और समाज को दुर्गा का रूप दिखाने की। उपरोक्त शब्द भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष निती तलवाड़ ने सरकारी स्कूल बहादुरपुर में नवरात्रों के उपलक्ष पर कंजक पूजन के माध्यम से बच्चियों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करते हुए कहे। निती तलवाड़ ने कहा कि महिलाओं ने हर क्षेत्र में अपना स्थान बनाया है उसके बावजूद कहीं ना कहीं वह समाज की दरिंदगी का शिकार हो रही है, उन्होंने कहा यह बात और भी चिंताजनक है की एक महिला ही महिला के खिलाफ होने वाली हिंसा का पात्र बनती है ।

Advertisements

उन्होंने कहा कि बेशक समय बदल चुका है फिर भी महिलाओं को अपने अधिकारों की रक्षा हेतु मां दुर्गा का रूप धारण करना ही होगा। तलवाड़ ने कहा कि पुरुष प्रधान समाज की धारना बेशक खत्म हो चुकी है पर फिर भी महिलाओं को आगे बढऩे के लिए कई साहारों की जरूरत पड़ ती है, इसलिए समाज को चाहिए कि जगत जननी की उपेक्षा ना करें और समाज में समरसता बनी रहे उसके लिए औरत को उसका बनता सत्कार दें इस मौके पर कंजक पूजन के माध्यम से समाज को संदेश दिया गया कि जिस घर में देवी की पूजा होती है उस घर पर कभी भी दुष्ट शक्तियां प्रभावी नहीं होती।

इस मौके पर दिलबाग सिंह बागी, उषा, किरण सूद, मुस्कान अग्निहोत्री, गुरविंदर कौर, संदीप कौर, अंजना शर्मा, संतोष राणा व अन्य महिला मोर्चा की कार्यकर्ता मौजूद थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here