अधिक से अधिक लोगों को नेत्रदान मुहिम से जोडऩे हेतु चलाए जाएंगे और प्रकल्प: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कार्नियल ट्रांसप्लांटेशन सोसायटी की बैठक प्रधान व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा की अगुवाई में हुई। इस मौके पर सोसायटी के पूर्व प्रधान जेबी बहल ने सोसायटी के कार्यों का लेखा जोखा पेश किया, जिसे बैठक में उपस्थित सदस्यों ने सर्वसम्मति से पास किया। इस मौके पर संजीव अरोड़ा ने कहा कि सोसायटी ने पूर्व प्रधान जेबी बहल की अगुवाई में नेत्रदान मुहिम को आगे बढ़ाने में जो कार्य किया है उसी का यह नतीजा है कि आज एक सफल सोसायटी का भाग बन कर उन्हें सेवा का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि नेत्रदान को लेकर श्री बहल ने जिस लग्न और मेहनत से कार्य किया है वह प्रेरणास्रोत है और हम सभी उसी का अनुसरन करते हुए इस नेक कार्य को आगे बढ़ाएंगे। श्री अरोड़ा ने कहा कि रोटरी आई बैंक ने न सिर्फ होशियारपुर बल्कि हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, जम्मूी-कश्मी तथा हरियाणा एवं दिल्ली तक पहचान बनाई है और आज लोग खुद संपर्क करके नेत्रदान मुहिम से जुड़ रहे हैं।

Advertisements

श्री अरोड़ा ने कहा कि नेत्रदान मुहिम को घर-घर पहुंचाने के लिए सोसायटी के सदस्य इसी प्रकार तनमयता से कार्य करते रहेंगे। उन्होंने बताया कि सोसायटी की तरफ से इस माह 4 आप्रेशन करवाए गए हैं, जिनमें 2 होशियारपुर, 1 गढ़शंकर एवं 1 मरीज नवांशहर से संबंधित था। जिन्हें नेत्रदानियों द्वारा दान की गई आंखें लगाकर उन्हें यह सुन्दर संसार देखने के काबिल बनाया गया है। इस अवसर पर सचिव प्रिं. डी.के. शर्मा ने जनता से अपील की कि जो भी नेत्रदान मुहिम से जुडऩा चाहता है वह सोसायटी के कार्यालय या संस्था सदस्यों से संपर्क कर सकते हैं।

उन्होंने पुन: दोहराया कि नेत्रदान एकमात्र ऐसा दान है जो मरणोपरांत करना होता है और इसके लिए नेत्रदान के फार्म भरने होते हैं या मरणोपरांत परिवार द्वारा इच्छानुसार किया जा सकता है और नेत्र लेने की प्रक्रिया मात्र 15-20 मिनट की होती है। इस मौके पर प्रिं. डीके शर्मा, विजय अरोड़ा, अविनाश सूद, गोपी चंद कपूर, राजेश नकड़ा, अमित नागपाल, राजिंदर मोदगिल, उमेश जैन, रमिंदर कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here