परगट सिंह ने विकास कार्यों के लिए पंचायतों को 64 लाख के चैक बाँटे

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। गाँव के बुनियादी ढांचे के विकास को और गती देते हुए कैबिनेट मंत्री स.परगट सिंह ने अपने विधान सभा हलके में आती सात पंचायतों को विकास कामों के लिए 64 लाख रुपए के चैक सौंपे। जिनमें गाँव खुण -खुण को 10 लाख, मीरापुर को 8 लाख, फतेहपुर को 9 लाख, हमीरी खेड़ा को 9 लाख रुपए, बरसालां 10 को लाख, ऊधोपुर को 10 लाख और शाहपुर को 8 लाख रुपए के चैक सौंपे।

Advertisements

इस अवसर पर खेल और शिक्षा मंत्री स.परगट सिंह ने कहा कि यह ग्रांटे गाँवों को शहर जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवा कर सर्वपकक्षीय विकास को यकीनी बनाएगी। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों के लिए विकास कामों को समय पर पूरा करने को आवश्यक बनाया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गाँवों के विकास के लिए वचनबद्ध है और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों के बुनियादी ढांचे को मज़बूत करने के लिए पहले ही अनेक प्रयत्न शुरू किये जा चुके है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से ग्रामीण सड़क नैटवर्क के सुधार, पीने योग्य पानी की उपलब्धता, स्कूलों के बुनियादी ढांचे को मज़बूत करने, गाँवों में स्वास्थ्य सुविधाओं और माडल खेल मैदानों के निर्माण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

इस अवसर पर स.परगट सिंह ने ग्रामीण लोगों में स्वास्थ्य संभाल सम्बन्धित जागरूकता पैदा करने के लिए गाँव हमीरी खेड़ा में ओपन जिंम भी गाँव वासियों को समर्पित किया । उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में राज्य की शान को बरकरार रखने के लिए राज्य सरकार ने गाँवों में खेल संस्कृति को और उत्साहित करने के लिए अलग -अलग पहलकदमियां शुरू की है।

स.परगट सिंह ने कहा कि इन गाँवों के सरपंचों को अपने -अपने गाँवों में विकास कार्य तुरंत शुरू करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए फंड की कोई कमी नहीं है। स.परगट सिंह ने कहा कि यह राशि गाँवों में ड्रेनेज़ प्रणाली, सड़कों, पार्कों और अन्य विकास कामों पर ख़र्च की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here