भारत भूषण आशु के निर्देशों पर धान की जाली ख़रीद के विरुद्ध सख़्ती बढ़ाई, 2 ऐफआईआर्ज़ दर्ज

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। धान की फ़र्ज़ी और ग़ैर-कानूनी ख़रीद करने वालों के विरुद्ध शिकंजा कसते हुये ख़ाद्य एवं सिविल सप्लाई विभाग ने शनिवार को भगवती राइस एंड जनरल मिल, मानसा पर छापेमारी करके ग़ैर-कानूनी ढंग से लाए गये धान की 3600 बोरियाँ बरामद की। ख़ाद्य एवं सिविल सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु ने बताया कि मानसा और अमृतसर विशेषतः जंडियाला गुरू की कुछ मंडियों में धान की ख़रीद सम्बन्धी आंकड़ों में आई अप्रत्याशित वृद्धि के मद्देनज़र सम्बन्धित अधिकारियों को ग़ैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल किसी भी अनजाने तत्व पर नज़र रखने के हुक्म जारी किये गए हैं। उन्होंने कहा कि मानसा की भगवती राइस और जनरल मिल के दोषी राइस मिल्लर के विरुद्ध पहले ही ऐफ.आई.आर. दर्ज की जा चुकी हैं।

Advertisements


इसी तरह जंगीर ओपन पलिंथ बरेटा मानसा से करीब 150 मीट्रिक टन ग़ैर-कानूनी ढंग से लाई गयी धान की फ़सल ज़ब्त की गयी है, जिसके बाद ऐफ.आई.आर. दर्ज की गई है। मंत्री ने सरकारी ख़जाने को नुकसान पहुँचाने के उद्देश्य से की जा रही ऐसी अपवित्र गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों को चेतावनी देते हुये कहा कि खरीद प्रक्रिया को बिगाड़ने की कोशिशें करने वालों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। मंत्री ने अमृतसर की मंडी जंडियाला गुरू में धान की ग़ैर-कानूनी खरीद में बेनियमितायों का पता लगाने के लिए विजीलैंस जांच के हुक्म दिए हैं।


मंत्री ने आगे कहा कि मैं विभाग को इस मामले की गहराई से जांच करने के लिए कहा है जिससे इन मंडियों में चल रहे सीजन के दौरान ऐसी किसी भी जाली ख़रीद की कोशिश के विरुद्ध कार्यवाही की जा सके। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस साजिश की तह तक पहुँचने के लिए सरकारी अधिकारियों की मिलीभुगत की जांच की जा रही है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here