कांग्रेस पार्टी में हिन्दू होना और हिन्दुओं के लिए बोलना अपराध, 19 को सीएम आवास के समक्ष करुंगा आत्मदाह: पंकज कृपाल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब प्रदेश कांग्रेस लीगल सेल के को चेयरमैन और श्री गुरु रविदास मैमोरियल फाउंडेशन के सदस्य पंकज कृपाल ने आज प्रैस से भेंट में कहा कि हिंदू होना कांग्रेस पार्टी में सबसे बड़ा अपराध है और कांग्रेस पार्टी में हिंदुओं के पक्ष में बोलना इससे भी बड़ा अपराध है। उन्होंने कहा कि पंजाब में आतंकवाद दौरान शहीद हुए 35 हजार परिवारों के लिये किसी ने कुछ नहीं किया। आज तक किसी ने आतंकवाद दौरान शहीद हुए 35 हजार परिवारों को मुआवजा देने के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि शहीद परिवार से संबंधित मनीष तिवारी तथा राकेश पांडे को पार्टी ने हिंदू होने के कारण महत्व नहीं दिया, क्योंकि उनके पिता पंजाब और पंजाबियत के लिए आतंकवाद से लड़ते हुए शहीद हुए थे।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पंजाब में किसी भी नेता ने शहरी हिंदू बहुल आबादी वाली सीटें जाट सिख नेताओं को आवंटन का कभी विरोध नहीं किया। उन्होंने कहा कि सही मायने में हिंदुओं ने राज्य की पिछली कांग्रेस सरकार के गठन में प्रमुख भूमिका निभाई थी लेकिन सरकार द्वारा हिंदुओं की अनदेखी की जा रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस के सभी प्रमुख जाट सिख नेताओं को नवजोत सिद्धू अमृतसर, कैप्टन अमरिंदर सिंह पटियाला अर्बन, मनप्रीत सिंह बादल बठिंडा अर्बन, राणा गुरजीत सिंह कपूरथला अर्बन, कुशलदीप सिंह किकी ढिल्लों फरीदकोट अर्बन, बावा हेनरी जालंधर नॉर्थ, हरजोत कमल मोगा जैसे नेताओं को चुनाव लडऩे के लिए हिंदू बहुल आबादी वाली शहरी सीटों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस के सभी प्रमुख जाट सिख नेताओं को हिंदू बहुल आबादी वाली शहरी सीटों को छोडक़र ग्रामीण इलाकों में लडक़र अपनी लोकप्रियता साबित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वोट लेकर हिंदुओं को नजरअंदाज करने की नीति जारी नहीं रहने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी युवा कांग्रेस के नाम पर जाट सिखों को हिंदू क्षेत्र देने की साजिश के तहत काम कर रही है। पिछली बार पंजाब में यूथ कांग्रेस को 6 टिकट दिए गए थे, जिसमें से 4 टिकट जाट सिखों को और 2 टिकट एससी को दिए गए थे। उन्होंने कहा कि गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे हिंदू बदतर जिंदगी जी रहे हैं, सरकार हिंदू मंदिरों के लिए कुछ नहीं कर रही, गौशालाओं के लिए कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि सुनील जाखड़ को सिर्फ इसलिए मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया क्योंकि वह 47 विधायकों के समर्थन के बावजूद हिंदू थे। उन्होंने कहा कि दोआबा से केवल एक हिंदू मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा को हटा कर तीन सिखों को मंत्री नियुक्त किया गया। संगत सिंह को सिख होने के कारण मंत्री और कार्यवाहक अध्यक्ष के दो पद दिए गए। उन्होंने कहा, उन्होंने पंजाब प्रदेश कांग्रेस लीगल सेल के सह-अध्यक्ष और श्री गुरु रविदास मैमोरियल फाउंडेशन के सदस्य के पदों से अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री और प्रदेश प्रधान को सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि किसी समय पंजाब में 27/28 हिंदू विधायक होते थे, जो कम होकर 10/11 रह गये हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस के एक भी नेता ने हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज नहीं उठाई। उन्होंने कहा, “19 नवंबर को वे सो रहे हिंदू समुदाय को जगाने के लिए मुख्यमंत्री आवास के सामने खुद को आग लगा कर आत्मदाह करेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here