आर्यन हत्याकांड में नया मोड़: परिजन बोले-उनके बेटे को बदनाम करके असल आरोपियों को बचा रही पुलिस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: समीर सैनी। आर्यन हत्याकांड में रविवार सुबह पुलिस ने प्रैस कांफ्रैंस करके 2 आरोपियों की गिरफ्तारी दिखाई थी। अब इस मामले में नया मोड़ तब आ गया जब मृतक आर्यन के परिजनों ने पुलिस पर केस को गलत तरीके से व राजनीतिक दबाव में सुलझाने का आरोप लगाया।

Advertisements

बता दें कि रविवार दोपहर को पुलिस लाइन होशियारपुर में आयोजित पत्रकारवार्ता में एसएसपी कुलवंत सिंह हीर ने बताया था कि आर्यन हत्याकांड के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनकी पहचान दलवीर सिंह पुत्र गुरदीप सिंह निवासी नजदीक अमन अस्पताल मोहल्ला काली कंबली थाना सिटी तथा मनमिंदर सिंह पुत्र सुखदेव सिंह निवासी गांव बसी मरुफ थाना सदर के रुप में हुई है। उन्होंने बताया था कि हत्या का कारण आपसी रंजिश है। उन्होंने बताया था कि 10 नवंबर को मनमिंदर सिंह व आर्यन हंस, आर्यन की एक्टिवा पर सवार होकर जा रहे थे तथा दलवीर अपनी एक्टिवा पर सवार था। रास्ते में आर्यन ने कड़ा खरीदने के बहाने दुकान में गया और वहां से चाकू खरीद लाया, जो उसने छुपा कर अपने पास रख लिया। इसके बाद वह तीनों भंगी चोअ में लगे नड़ों की तरफ गए। वहां उनकी किसी बात को लेकर बहसबाजी शुरु हो गई। इसी दौरान वह आपस में मारपीट करने लगे। इस दौरान आर्यन ने चाकू निकाला और मनमिंदर पर वार करने की कोशिश की। इस दौरान मनमिंदर सिंह ने चाकू छीनकर आर्यन की गर्दन पर बार ही वार कर दिए, जिससे आर्यन नीचे गिर गया। इसके बाद मनमिंदर ने उसके बाजू पकड़ ली और दलवीर सिंह ने उसके सिर पर पत्थर उठाकर 2-3 बार मारा। जिससे उनके कपड़े खून से खराब हो गए। मनमिंदर व दलवीर ने शव को खुर्द-बुर्द करने की नीयत से उसे झाडिय़ों में फेंक दिया और वहां से फरार हो गए। एसएसपी ने बताया कि इनके खिलाफ बनती कानूनी कार्यवाही एवं पूछताछ जारी है तथा और भी सुराग मिलने की आशा है।

पुलिस की पूरी कहानी झूठी और मनघड़ंत: आर्यन के पिता
इस मामले में आर्यन के पिता हंसराज व परिजनों ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस की पूरी कहानी झूठी और मनघड़ंत है। उनके बेटे पर कभी भी किसी थाने में कोई केस दर्ज नहीं है अब पुलिस उसे बदनाम करने और असल आरोपियों को बचाने के लिए राजनीतिक दबाव में गलत कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा इस हत्याकांड में कुछ ओर आरोपी भी हैं, जिन्हे राजनीतिक पहुंच के चलते बचाया जा रहा है। उन्होंने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here