विद्यार्थियों को वोट की महत्ता के बारे में जागरूक करने के लिए स्वीप प्रोगराम के अंतर्गत करवाई गई रिले दौड़

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)।  लोगों विशेष कर युवाओं विद्यार्थियों की लोकतंत्रीय प्रक्रिया में अधिक से अधिक भागीदारी को यकीनी बनाने के उदेश्य से उनको वोट की महत्ता से अवगत करवाने के लिए और वोटर के तौर पर रजिस्टर्ड होने के लिए प्रेरित करने के लिए सरकारी सीनियर सकैंडरी स्कूल कराडी,ज़िला जालंधर में स्वीप प्रोगराम के अंतर्गत रिले दौड़ करवाई गई। यह रिले दौड़ अलग -अलग स्थानों से होती हुई वापस स्कूल में पहुँच कर सम्पन्न हुई।

Advertisements

इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए ज़िला सहायक नोडल अधिकारी स्वीप जालंधर श्री सुरजीत लाल ने बताया कि मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब डा.एस.करुना राजू के आदेशों पर ज़िला चुनाव अधिकारी जालंधर श्री घनश्याम थोरी के नेतृत्व में युवा विद्यार्थियों को वोट की महत्ता के बारे में अवगत करवाने के लिए स्वीप प्रोगराम के अंतर्गत अलग -अलग गतिविधियों करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि आज की रिले दौड़ दौरान विद्यार्थियों को वोट की महत्ता से अवगत करवाया गया।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी हमारे देश का भविष्य है और राष्ट्र निर्माण में युवा विद्यार्थियों का अहम योगदान है, इसके लिए योग्य विद्यार्थियों को अपनी वोट ज़रूर बना कर इसका लोग हित में इस्तेमाल करना चाहिए। इस अवसर पर चुनाव कानून्नगो पन्ना लाल और सुखदेव सिंह, सेवा मुक्त जज दर्शन सिंह, कैप्टन गुरमेल सिंह, सूबेदार गगन की तरफ से भी विद्यार्थियों को वोट की महत्ता के बारे में जागरूक करते हुए वोटर के तौर पर रजिस्टर्ड होने के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों के कुइज़्ज़ मुकाबले भी करवाए गए और पहले,दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को इनाम दे कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों की तरफ से लोकतंत्र की और मज़बूती के लिए वोट बनाने और दूसरे को वोट की महत्ता के बारे में अवगत करवाने का प्रण भी लिया गया।

इस अवसर पर स्कूल प्रिंसिपल श्रीमती सुमन शर्मा ने वोट की महत्ता के बारे में विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए उनके स्कूल में करवाए गए जागरूकता सैमीनार के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि यह सैमीनार विद्यार्थियों के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगा और योग्य विद्यार्थी अपनी वोट बना सकेंगे। इस अवसर पर दूसरो के इलावा मैडम सोनी, सरपंच श्री सुरिन्दर कुमार बांगड़ और समाज सेवक श्री अमरीक सिंह, मैडम नीलम और श्री सुरिन्दर सिंह काहलों, श्री अशोक सहोता के इलावा अन्य गणमन्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here