समानता का संदेश देने वाले भगवान वाल्मीकि के बताए रास्ते और आदर्शों पर चलना चाहिए: विकास मोमी 

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), गौरव मढ़िया। आदमी पार्टी के सोशल मीडिया प्रभारी विकास मोमी द्वारा भगवान वाल्मीकि जी के प्रकट दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए सेवानिवृत्त एसएसपी हरविंदर सिंह डल्ली और डॉ.बीआर अंबेडकर दलित सेना पंजाब के अध्यक्ष अश्विनी धालीवाल ने लोगों से समानता और सार्वसांझीवालता का संदेश देने वाले भगवान वाल्मीकि के बताये रास्ते और आदर्शों पर चलने का आह्वान किया गया,ताकि समतामूलक समाज का निर्माण हो सके।इस दौरान भगवान वाल्मीकि नौजवान सभा के अध्यक्ष कोमल सहोता, उपाध्यक्ष अमनदीप शिपी अपनी पूरी टीम के साथ कार्यक्रम के मंच पर पहुंचे,जिनका विकास मोमी ने सिरोपा दाल कर सम्मान किया।

Advertisements

समरोह के दौरान विश्व हिन्दू परिषद् जालंधर विभाग के प्रधान नरेश पंडित.जिला उपाध्यक्ष जोगिंदर तलवाड़, बजरंग दल के जिला अध्यक्ष जीवन प्रकाश वालिया, शहरी अध्यक्ष चंदन शर्मा, जिला उपाध्यक्ष आनंद यादव, आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयुक्त सचिव गुरशरण सिंह कपूर, वरिष्ठ नेता परमिंदर सिंह ढोट, व्यापार मंडल अध्यक्ष कंवर इकबाल सिंह,आम आदमी पार्टी के हलका प्रभारी भुलत्थ सिमरनजीत सिंह भुल्लर ने लोगों को भगवान वाल्मीकि जी के प्रकट दिवस की बधाई दी और कहा कि भगवान वाल्मीकि जी महाराज दुनिया के पहले कवि या अदि कवि थे जिन्होंने अपनी अमर और महान रचना रामायण के माध्यम से बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश दिया।नेताओं ने यह भी कहा कि महान महाकाव्य सदियों से लोगों को जीवन के बारे में सिखाता रहा है और लोगों के लिए नैतिक जीवन का एक प्रतीक रहा है जो की वर्तमान भौतिकवादी समाज में कहीं अधिक प्रासंगिक है।

इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया प्रभारी विकास मोमी ने कहा कि भगवान वाल्मीकि जी महाराज की शिक्षाओं में समाज में समानता के साथ-साथ नैतिकता पर जोर दिया गया है कि एक आदर्श राज्य या समाज के निर्माण के लिए एक आदर्श मनुष्य, एक आदर्श शासक और एक आदर्श लोगो को किस तरह का पालन करना चाहिए। मोमी ने कहा कि इस तरह की पहल न केवल एक सामंजस्यपूर्ण समाज बनाने के लिए भगवान वाल्मिकी महाराज के दर्शन का प्रचार करने में मदद करती है बल्कि समाज का मार्गदर्शन करने के लिए हमारे युवाओं के बीच प्रकाश की किरण भी बनती है।इस बीच,उन्होंने समाज में शिक्षा के महत्व पर जोर दिया और लोगों को अपने बच्चों के लिए उच्च शिक्षा सुनिश्चित करे तांकि वे सामाजिक और आर्थिक रूप से अपने पैरों पर खड़े हो सकें।

मोमी ने कहा कि केवल शिक्षा ही समाज में समृद्धि ला सकती है। इसलिए, अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देना हमारा नैतिक कर्तव्य बनता है।हमें अपने बच्चो को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के संदेश का पालन करना हमारा नैतिक कर्तव्य है। इस मौके पर मार्केट कमेटी चेयरमैन जगजीत सिंह बिट्टू, शेखर कुमार, कांग्रेस नेता चरणजीत हंस, लवप्रीत, अंतिम खोसला, अमृत औलख, देव भंडाल, आकाश पंकू, अरुण सभ्रवाल, जिला अध्यक्ष डॉ.अंबेडकर दलित सेना अश्विनी गिल, जसकरण मोमी, सोनू,अवतार सिद्धव आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here