सीसीटीवी कैमरे से लैस हुआ शिव मंदिर बारीं

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। बमसन तहसील के तहत शिव मंदिर बारीं में सुरक्षा के लिए मंदिर प्रशासन ने विशेष क़दम उठाए हैं । मंदिर परिसर की निगरानी के लिए चार सीसीटीवी कैमरों से पल पल नजऱ रखी जाएगी। मंदिर कमेटी ने विशेष तकनीक वाले कैमरे स्थापित कर दिए हैं । चार कैमरे लगातार मंदिर परिसर की लाईव तस्वीरें रिकोर्डिंग कर नियंत्रण कक्ष को देंगे ।क़ाबिलेग़ौर है कि हाल ही में टौणी देवी क्षेत्र में चोरी की घटनाओं से लोगों में दहशत फैली हुई है ।

Advertisements

इनमे से एक चोरी बारीं मंदिर स्थित दुकान में भी हुई थी। अब तक चोरों का कोई सुराग़ नहीं लग पाया है । हाल ही में शिव मंदिर का सौंदर्यकरण हुआ है तथा कऱीब 35 नयी मूर्तियाँ मंदिर परिसर में स्थापित की गई। इस कारण मंदिर कमेटी ने क्रिस्टल क्लीयर तकनीक वाले चार एचडी कैमरे मंदिर के मुख्य द्वार, वापसी गेट , परिक्रमा व एनएच की तरफ़ लगाए हैं ।

मंदिर कमेटी के अध्यक्ष सुनील चौहान ने बताया कि उक्त कैमरे मंदिर में मुख्य जगहों पर लगाए गये हैं । उन्होंने कहा कि मंदिर कमेटी के पदाधिकारी कभी भी इन कैमरों की फ़ुटेज देख सकते हैं । इससे मंदिर संचालन व सुरक्षा में मदद मिलेगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here