मेघालय के मुख्यमंत्री ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से की बात, सांप्रदायिक झगड़ों के संदर्भ में करवाया अवगत

logo latest

चंडीगढ़,(द स्टैलर न्यूज़)। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने शुक्रवार देर रात को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ बातचीत की और राज्य में सांप्रदायिक झगड़ों के बाद सिक्ख समुदाय और सिक्ख धार्मिक संस्थाओं की सुरक्षा का भरोसा दिलाया। संगमा ने रात 10.30 बजे पंजाब के मुख्यमंत्री को टैलिफ़ोन करके सांप्रदायिक हिंसा के संदर्भ में राज्य की स्थिति संबंधी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह एक मामूली झगड़े के कारण उत्पन्न हुई और इससे यह प्रभाव नहीं जाना चाहिए कि सिक्ख भाईचारा हमले के अधीन है। इस सम्बन्ध में फैली अफ़वाहों के संदर्भ में संगमा ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह को भरोसा दिलाया कि राज्य में अल्पसंख्यक सिख समुदाय से संबधी किसी भी गुरूद्वारे या सिख संस्था को कोई भी नुक्सान नहीं पहुँचा है।

Advertisements

पंजाब के मुख्यमंत्री ने इन घटनाओं पर चिंता प्रकट की और उम्मीद जताई कि स्थिति आगे और खऱाब नहीं होगी।मेघालय के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह निजी तौर पर स्थिति पर निगरानी रख रहे हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि आगे कोई भी घटना नहीं होगी और न ही कोई तनाव पैदा होने दिया जायेगा। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि देश के अलग अलग हिस्सों में पिछले समय के दौरान सिक्खों पर हुए हमले का मामला काफी गंभीर है। इस तरह की घटनाएँ सांप्रदायिक भडक़ाव पैदा करती हैं जोकि देश के लिए ठीक नहीं हैं।

संगमा ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह को भरोसा दिलाया कि इस समय स्थिति नियंत्रण में है और कोई भी नया झगड़ा पैदा होने से रोकने के लिए फ़ौज को तैयार रहने के लिए कहा गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री को यह भरोसा भी दिलाया कि उनकी सरकार राज्य में सभी समुदायों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए वचनबद्ध है और इस तरह की घटनाएँ रोकने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने मेघालय के मुख्यमंत्री को विनती की कि वह उनको स्थिति संबंधी जानकारी देते रहें। उन्होंने तनाव को ख़त्म करने के लिए हर तरह की आवश्यक मदद देने की पेशकश की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here