देश में मजबूत सामाजिक ढांचे के लिए समरसता जरुरी: डा. रमन घई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला भाजपा की तरफ से स्थानीय मोहल्ला सुन्दर नगर में समरसता दिवस जिला अध्यक्ष डा. रमन घई की अध्यक्षता में मनाया गया। समरसता दिवस के इस आयोजन में केन्द्रीय मंत्री व सांसद विजय सांपला, पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, मेयर शिव सूद, भाजपा एस.सी. मोर्चा अध्यक्ष डा. दिलबाग राये ने विशेष तौर से उपस्थित होकर समरसता दिवस पर कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए जिला मीडिया प्रभारी योगेश कुमरा ने बताया कि नगर के पिछड़े इलाके सुन्दर नगर में समरसता दिवस के इस आयोजन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विजय सांपला ने भाजपा संचालित केन्द्र सरकार द्वारा दलितों व पिछड़ों के लिए शुरु की गई सरकार की योजनाओं संबंधी जानकारी दी। इस अवसर पर उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि केन्द्र सरकार की इन योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक जरुरतमंदों तक पहुंचे, इसे सुनिश्चित करने के लिए हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को सेवा भाव से ऐसे पिछड़े हुए इलाकों में बसने वाले समाज के लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए काम करना होगा। उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा हर गरीब, पिछड़े के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार तथा रहने के लिए मकान की योजनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए उसका लाभ उठाने की लोगों से अपील की।

देश के हर नागरिक के जीवन स्तर को ऊंचा उठाना भाजपा का लक्ष्य: सांपला

इस अवसर पर तीक्ष्ण सूद ने कहा कि मोदी सरकार ने चार सालों में वो कर दिखाया है जो पिछली सरकारें 70 साल में नहीं कर पाई हैं। उन्होंने कहा कि आज हर गरीब व पिछड़ा वर्ग खुशहाली की तरफ अग्रसर हो रहा है और यह मोदी की दूरदर्शी योजनाओं का ही सार्थक परिणाम है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे योजनाओं के प्रति जागरुक होकर लाभ लें।

केन्द्र सरकार ने शुरु की हैं कई जनहित योजनाएं: तीक्ष्ण सूद

इस मौके पर डा. दिलबाग राये ने कहा कि आज तक जितनी भी सरकारें आई हैं उन्होंने गरीबी हटाने केे नाम पर सिर्फ अपनी राजनीति चमकाई है। मोदी सरकार एक ऐसी सरकार है जिसने गरीबों के उत्थान को अपना लक्ष्य माना और ऐसी योजनाएं बनाकर जमीनी स्तर पर लागू की हैं, जिनके माध्यम से गरीब अपने जीवन स्तर ऊंचा उठा पा रहे हैं।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष डा. रमन घई ने समारोह में आए सभी कार्यकर्ताओं और इलाका निवासियों को समाज में पिछड़े लोगों को आगे लाकर ही देश में एक मजबूत समाजिक ढांचा तैयार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज केन्द्र में मोदी सरकार में हर दलित, पिछड़े एवं गरीब वर्ग के जीवन स्तर में सुधार हुआ है तथा सरकार द्वारा शुरु की गईं उज्ज्वला योजना, जनधन योजना, आयूषमान, बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ, दीन दयाल उपाध्याय आवास योजना जैसी कई अन्य जनहित योजनाओं का सीधा लाभ समाज के इन पिछड़े वर्गों तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने जो 1922 तक देश में हर गरीब को घर देने का लक्ष्य तय किया है उस दिशा में सरकार तेजी से आगे बढ़ रही है तथा आने वाले समय में देश के हर नागरिक के जीवन में उच्चस्तरीय बदलाव आएगा तथा समरता की दिशा में केन्द्र सरकार के इन प्रयासों के सार्थक परिणाम आगे आएंगे।

इस अवसर पर मेयर शिव सूद, यूथ डेवेल्पमैंट बोर्ड के पूर्व उपचेयरमैन संजीव तलवाड़, कमलजीत सेतिया, सर्बजीत कौर, दिलबाग सिंह, विनोद हंस, पार्षद नरिंदर कौर, मीनू सेठी ने भी समरसता दिवस पर लोगों को समाज को आगे ले जाने के लिए सरकार के द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी उपलब्ध करवाई।

इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष कुलभूषण सेठी, सचिव डा. राज कुमार सैनी, एस.एम. सिद्धू, मंडल अध्यक्ष अश्विनी ओहरी, मनोज शर्मा व मनजिंदर बेदी, महामंत्री पंकज शर्मा, मनजिंदर सियान, चेतन सूद, गुरमिंदर कौर, कमलजीत कौर के अलावा पवन शर्मा, यशु जैन, पाली राम, बलजीत राजा, अक्षय कुमार, गुरप्रीत धामी, राज कुमार, कृपा राम, मस्त राम, बादल, ज्ञानी राम, जरनैल सिंह, परमजीत राणा, सोनू, सुनील सेठी, मनप्रीत मामू, विक्की कटारिया, राज कुमार, करनैल सिंह, काबल कुमार आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here