सरकारी कॉलेज में मनाया गया श्री गुरू नानक देव जी का प्रकाश पर्व

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर में वाईस प्रिंसीपल योगेश और रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार के सहयोग से श्री गुरू नानक देव जी का प्रकाश पर्व मनाया गया। इस अवसर पर प्रो. विजय कुमार ने श्री गुरू नानक देव जी के जीवन पर विस्तृत प्रकाश डाला। उन्होंने विद्यार्थियों को उनकी बताई गई शिक्षाओं पर चलने के लिए , नशो से दूर रहने और समाज की भलाई के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया।

Advertisements

श्री गुरू नानक देव जी के कहने के अनुसार नाम जपने, बांटकर खाने और कर्म करने का संदेश दिया गया। इसी तरह श्री गुरू तेग बहादुर जी के जीवन पर प्रो. विजय कुमार ने प्रकाश डाला। उनकी तरह ही दूसरों के भले के लिए अपना तन, मन, धन अर्पित करने का संदेश दिया गया। इस दिवस को मनाते हुये सरकारी निर्देशानुसार सुबह 4.00 बजे से 5.00 बजे तक तथा रात को 9.00 बजे से 10.00 बजे तक प्रदूषण रहित पटाखे चलाने तथा दूसरों को भी इसकी जानकारी देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सभी को श्री गुरू नानक देव जी के प्रकाश पर्व की बधाई दी।  

प्रो. विजय कुमार की अगुवाई में इस समय शब्द गायन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसमें श्री गुरू नानक देव जी की बाणी में से मनजिन्द्र सिंह, अर्शदीप सिंह और सतविन्द्र कौर ने शब्द गाकर सबको भक्ति के रंग में रंग दिया। इनके साथ तबला बजाने की भूमिका दविन्द्र जीत ने निभाई। विद्यार्थियों की तरफ से भी इस समय श्री गुरू नानक देव जी के जीवन से सम्बंधित बातों पर चर्चा की गई तथा दूसरों को उनके आदर्शों और सिद्धान्तों पर चलने के लिए प्रेरित किया। प्रो. विजय कुमार, प्रो. सुनीता भट्टी के अतिरिक्त विद्यार्थी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here