प्रकाश पर्व मौके होम फार होमलैंस संस्था ने विधवा को लगाई पैशन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व मौके पूरी दुनिया जहाँ उस परम पिता परमात्मा की शिक्षाओं पर चलने के लिए प्रण कर रही है वहाँ ही हमें सबको आज के दिन यह भी प्रण करना चाहिए कि अपने जीवन दौरान उन लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहें जिनको मदद की वास्तव में जरूरत है, यह प्रगटावा होम फार होमलैंस संस्था के प्रमुख और विधान सभा हलका होशियारपुर से बसपा -अकाली दल गठजोड के सांझे उममीदवार वरिंदर परहार की तरफ से हलके के गाँव आदमवाल में गाँव की विधवा औरत गुरबचन कौर (80) को प्रति महीना 2 हजार रुपए पैंशन लगाने के समय किया गया और इस मौके इस महिला को पहले महीने की पैंशन की रकम भी अदा की गई। बता दे कि महिला गुरबचन कौर पिछले कई सालों से विधवा पैंशन लगाने के लिए सरकारी दफतरों के चक्कर काटती रही है लेकिन उसे पैंशन नहीं लगाई गई।

Advertisements

वरिंदर परहार ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार सरकारी स्कीमों का लाभ उन लोगों तक पहुँचाने में ना-कामयाब रही है जो कि सरकारी सहूलतों के असली हकदार हैं और इस की बड़ी मिसाल विधवा महिला गुरबचन कौर को सरकार की तरफ से पैंशन ना लगाना है जिस कारण इस महिला का जीवन कठिनाईयों के साथ भरा पड़ा है। उन्होंने इस समय गुरबचन कौर को भरोसा दिलाया कि जब तक उसे सरकार की तरफ से विधवा पैंशन नहीं लगा दी जाती तब तक होम फार होमलैंस संस्था की तरफ से उनको हर महीने 2 हजार रुपए पैंशन अदा की जाती रहेगी। वरिदर परहार ने कहा कि चाहे सूबे के मुखय मंत्री यह प्रभाव देने की कोशिश कर रहे हैं कि वह आम लोगों की मुश्किलें हल करने की कोशिशें कर रहे हैं लेकिन वास्तव में सच्चाई यह नहीं है क्योंकि सिर्फ मुखय मंत्री बदलने के साथ सब कुछ ठीक नहीं हुआ और आज भी लोग सहूलतों के लिए तरस रहे हैं।

वरिदर प्रहार ने गाँव वासियों की माँग पर यह वायदा किया कि बसपा -अकाली दल गठजोड की सरकार बनने उपरांत गाँव के गंदे पानी की निकासी का पहल के आधार पर प्रबंध किया जाएगा। इस मौके इन्द्रजीत सिंह कंग, तीर्थ सिंह, सुरजीत सिंह, रक्खा सिंह, मेशी सिंह आदि समेत ओर गाँव वासी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here