मुख्यमंत्री चन्नी की तरफ से पवित्र बाइबल के अध्ययन के लिए यूनिवर्सिटी में चेयर स्थापित करने का ऐलान

गुरदासपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ईसाई भाईचारे के हित में कई ऐतिहासिक ऐलान करते कहा कि पवित्र बाइबल के अध्ययन के लिए यूनिवर्सिटी में चेयर स्थापित की जायेगी। गुरदासपुर में प्रभु यीशु मसीह के जन्म दिवस सम्बन्धित करवाए गए राज्य स्तरीय समागम में बोलते हुए श्री चन्नी ने कहा कि ईसाई भाईचारे को सरकार के बोर्डों में नुंमायदगी दी जायेगी। उन्होंने समूचे ईसाई भाईचारे को प्रभु यीशु मसीह जी के जन्म दिन की बधाईयाँ दीं। मुख्यमंत्री पंजाब की तरफ से ईसाई भाईचारे की तरफ से उठाए मुद्दों बारे बोलते हुए कहा कि जिन जिलों में ईसाई भाईचारा है, वहां कब्रिस्तानों की समस्या भी हल की जायेगी। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर ईसाई भाईचारे की आबादी है, परन्तु कब्रिस्तान के लिए जगह नहीं है, वहां भी जगह उपलब्ध करवाई जायेगी। इसके इलावा हर ज़िले में कम्युनिटी हाल का निर्माण किया जाएगा, जहाँ ईसाई भाईचाभाईचारे से सम्बन्धित लोग अपनी ख़ुशी -ग़म का प्रबंध कर सकेंगे। इस मौके मसीह भाईचारे के धार्मिक नेताओं की तरफ से मुख्यमंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी को पवित्र बाइबल भेंट की गई और साथ ही उनका सम्मान किया गया। इस मौके पर सुखजिन्दर सिंह रंधावा,उप मुख्यमंत्री पंजाब ने प्रभु यीशु मसीह जी के जन्म दिवस की बधाई देते कहा कि हमें विश्व शांति, भाईचारक सांझ को कायम रखते हुए, उनकी शिक्षाओं पर चलना चाहिए।

Advertisements

इस मौके कैबिनेट मंत्री स. तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने बड़े दिन की मुबारकबाद देते कहा कि सभी धर्म और उनके रहबर हमें आपसी भाईचारो का सन्देश देते हैं। उन्होंने कहा कि ईसाई धर्म की शिक्षा और सेहत के क्षेत्र में बहुत बड़ी देन है और अपनी सेवा भावना के साथ ईसाई धर्म पूरी दुनिया में फैल चुका है। उन्होंने कहा कि हमें अपने राज्य की तरक्की और ख़ुशहाली के लिए मिलजुल कर रहना चाहिए और प्रभु यीशु मसीह जैसे महापुरुषों की शिक्षाओं की पालना करनी चाहिए।इस मौके पर स. बरिन्दरमीत सिंह पाहड़ा हलका विधायक गुरदासपुर और चेयरमैन मिलकफैड्ड पंजाब ने प्रभु यीशु मसीह जी का राज्य स्तरीय जन्म दिवस गुरदासपुर में मनाने पर मुख्यमंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब ने एक विनम्र श्रद्धालू की तरह इस समागम में हाज़िरी लगवाई है और साथ ही उन्होंने ईसा मसीह भाईचारे की ख़ुशहाली के लिए महत्वपूर्ण ऐलान भी किये हैं। उन्होंने समूह मसीह भाईचारे का इस राज्य स्तरीय समागम में आने पर धन्यवाद किया।इस मौके पर कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी और कादियाँ के विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा की तरफ से भी प्रभु यीशु मसीह जी के जन्म दिवस की मुबारकबाद दी गई।इस मौके पर सलामत मसीह, चेयरमैन क्रिश्चियन  वैलफेयर बोर्ड पंजाब ने कहा कि प्रभु यीशु मसीह जी का जन्म दिवस जहाँ पूरे संसार में मनाया जा रहा है, वहीं पंजाब सरकार ने गुरदासपुर में राज्य स्तरीय समागम करवा के  मसीह भाईचारे को मान दिया है। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार मसीह भाईचारे की भलाई के लिए वचनबद्ध है और आज मुख्यमंत्री पंजाब ने पवित्र बाइबल के अध्ययन के लिए यूनिवर्सिटी में चेयर स्थापित करने का ऐलान करके, एक और सराहनीय फ़ैसला किया है।

इस मौके पर उन्होंने पंजाब भर में से आए पादरी साहिबान, धार्मिक नेता और पूरी मसीह संगत का धन्यवाद किया।इस मौके  क्रिसमस दिवस को समर्पित उपस्थित मंत्री साहिबान, विधायकों और  मसीह भाईचारे के नेताओं की तरफ से सांझे तौर पर केक काटने की रस्म निभाई गई। इसके उपरांत उपस्थित अलग -अलग शखसियतों को विशेष तौर पर सम्मान किया गया।इससे पहले समागम के दौरान फादर जोन जॉर्ज ने प्रार्थना की और दिल्ली से पहुंचे डेनियल राजू दिसारी ने पवित्र बाइबल का संदेश पढ़कर सुनाया। सैंटर कॉर्प्स गुरदासपुर और मैक राबर्ट अस्पताल धारीवाल के वलंटियरों ने मसीही भजनों का गायन किया । इस मौके चेयरमैन गुरमीत सिंह पाहड़ा, राहुल अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (ज), अमनदीप कौर सहायक कमिशनर (ज) गुरदासपुर, एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा, प्रधान नगर कौंसिल गुरदासपुर, तरसेम सहोता, वाइस चेयरमैन कि्रशचियन वैलफेयर बोर्ड पंजाब, दर्शन महाजन ज़िला प्रधान कांग्रेस पार्टी, अमनदीप कौर रंधावा, प्रधान महिला मंडल, चेयरमैन सुच्चा सिंह रामनगर, डेनियल राजू दिसारी, फादर विलियम सहोता, फादर जोन जॉर्ज, मेजर सुलक्खण अमृतसर, मेजर रोबिन गुरदासपुर, मेजर विजयपाल डेरा बाबा नानक, मेजर थोमस बटाला, मेजर गुरचरन मुकेरियाँ, मेजर विलियम मसीह,  मसीही नेता रौशन जोसफ आदि उपस्थित थे।

आज अपने गुरदासपुर दौरे के दौरान पहुंचे मुख्यमंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी ने उस समय सबको हैरान कर दिया, जब वह अचानक सिवल अस्पताल गुरदासपुर का निरीक्षण करने पुहंच गए। मुख्यमंत्री के इस दौरे की किसी को कोई जानकारी नहीं थी। अस्पताल के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री पंजाब की तरफ से मरीजों को मिल रही सेहत सेवाओं का निरीक्षण किया गया और साथ ही मरीजों के साथ बातचीत करके उनका हाल जाना। अस्पताल के दौरे के दौरान डाक्टर और पैरा मैडीकल स्टाफ अपनी ड्यूटी पर उपस्थित था और उन्होंने अस्पताल के प्रबंधों पर तसल्ली ज़ाहिर की।मुख्यमंत्री पंजाब ने आगे कहा कि पंजाब सरकार, सूबा निवासियों को मानक सेहत सेवाएं देने के लिए वचनबद्ध है और इस बात की पूरी निगरानी की जा रही है ताकि अस्पतालों में मरीजों को किसी किस्म की कोई मुश्किल का सामना न करना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here